Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
कोटा में मिले 85 नए कोरोना वायरस रोगी, सप्ताह में 14 मौतें - Sabguru News
होम Headlines कोटा में मिले 85 नए कोरोना वायरस रोगी, सप्ताह में 14 मौतें

कोटा में मिले 85 नए कोरोना वायरस रोगी, सप्ताह में 14 मौतें

0
कोटा में मिले 85 नए कोरोना वायरस रोगी, सप्ताह में 14 मौतें

कोटा। राजस्थान के कोटा जिले में आज एक साथ 85 नए कोराना वायरस संक्रमित रोगी मिले हैं, जिनमें दो राजस्थान सशस्त्र सुरक्षा बल (आरएसी) के जवान भी शामिल है वहीं एक सप्ताह में हाडोती अंचल में 14 व्यक्तियों को इस बीमारी के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कोटा मेडिकल कॉलेज की माइक्रो बायोलॉजी प्रयोगशाला में आज सुबह 85 नए कोराना वायरस संक्रमित व्यक्ति सामने आए हैं। शहर में सबसे अधिक 5-5 रोगी महावीर नगर विस्तार और दादाबाड़ी में मिले हैं जबकि विज्ञान नगर,केशवपुरा और बापू कॉलोनी में 4-4 रोगी मिले हैं। बापू कॉलोनी को छोड़ कर बाकी सभी इलाके नए कोटा शहर के आवासीय क्षेत्र हैं।

आज मिले कोरोना वायरस संक्रमित रोगियों में राजस्थान सशस्त्र पुलिस बल (आरएसी) के दो जवान भी शामिल है। पूर्व में भी आरएसी के कई जवान कोरोना वायरस संक्रमित मिल चुके हैं।

हाडोती अंचल में बीते एक सप्ताह में कोरोना वायरस से संक्रमण के बाद 14 मरीज अपनी जान गवा चुके हैं। चिकित्सा विभाग की अधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार इस अवधि में एक अगस्त को चार, दो अगस्त को एक, तीन अगस्त को दो, चार अगस्त को एक और छह-सात अगस्त को तीन-तीन लोगों की जान गई जिससे जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग की चिंताओं को बढ़ा दिया।

हालांकि शुक्रवार को दिन भर में केवल 10 ही रोगियों के मिलने से जो राहत मिली थी,वह आज सुबह ही कोरोना वायरस के फिर से तेजी से संक्रमण के बाद चिंता का विषय बन गई।