Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
ISIS terrorist arrested in Delhi - Sabguru News
होम Breaking देश की राजधानी दिल्ली के धौलाकुआं में ISIS का आतंकी अरेस्ट

देश की राजधानी दिल्ली के धौलाकुआं में ISIS का आतंकी अरेस्ट

0
देश की राजधानी दिल्ली के धौलाकुआं में ISIS का आतंकी अरेस्ट
ISIS terrorist arrested in Delhi
ISIS terrorist arrested in Delhi
ISIS terrorist arrested in Delhi

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस को शनिवार सुबह बड़ी सफलता मिली जब नई दिल्ली के धौलाकुआं से उसने आईएसआईएस के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया।

दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने मुठभेड़ के बाद आतंकवादी को गिरफ्तार किया। उसके पास से आईईडी भी बरामद हुई है।

विशेष शाखा के उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि आतंकवादी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। मुठभेड़ धौलाकुआं से करोलबाग के बीच रास्ते में रिज रोड पर हुई।

आईएसआईएस आतंकी के साथी की तलाश में एटीएस पहुंची बलरामपुर

उत्तर प्रदेश के भारत नेपाल सीमा से सटे देवीपाटन मंडल के बलरामपुर जिले के रहने वाले आईएसआईएस के आतंकी अब्दुल यूसुफ खान की दिल्ली पुलिस से मुठभेड़ मे आज हुई गिरफ्तारी से हड़कंप मच गया। बंदी आतंकी दिल्ली में हमले की फिराक में था।

पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने शनिवार को यहां बताया कि आतंकी के दिल्ली में गिरफ्तार होने की सूचना मीडिया के माध्यम से मिली हैं। इस सिलसिले में अन्य अहम जानकारियां जुटाई जा रही हैं।

दरअसल, दिल्ली पुलिस को धौलाकुंआ इलाके में आईएसआईएस आतंकी अब्दुल यूसुफ खान के छिपे होने की सूचना मिली थी, सूचना के आधार पर जब पुलिस टीम आतंकी को पकड़ने गई तो आतंकी नें पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी लेकिन मोर्चा संभालते हुए पुलिस ने घेराबंदी कर उसे बंदी बना लिया और उनके कब्जे से विस्फोटक व हथियार बरामद किया।

उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस के अनुसार बंदी के संग दिल्ली हमले की साजिश रचने वाला एक अन्य आतंकी फरार होने मे कामयाब हो गया। जिसकी तलाश में आतंकवाद निरोधक दस्ता( एटीएस), स्थानीय पुलिस व खुफिया एजेंसियों को सतर्क कर बलरामपुर जिले के उतरौला कोतवाली के बढया भैसाही गांव में संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही हैं।

देवीपाटन मंडल के बहराइच, बलरामपुर और श्रावस्ती समेत जिलें भारत नेपाल सीमावर्ती होने के कारण अति संवेदनशील श्रेणी में आते हैं। इसके अतिरिक्त अयोध्या धाम से लगा होने के कारण मंडल मुख्यालय गोण्डा भी संवेदनशील माना जाता हैं। इन सभी जिलों से पूर्व मे भी कई बार देशविरोधी गतिविधियों मे लिप्त होने के कई आरोपियों को आतंकवाद निरोधक दस्ते व राष्ट्रीय सुरक्षा एजेन्सी गिरफ्तार कर चुकी हैं।