Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में पुलिस, बीएमसी को नोटिस - Sabguru News
होम India City News सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में पुलिस, बीएमसी को नोटिस

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में पुलिस, बीएमसी को नोटिस

0
सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में पुलिस, बीएमसी को नोटिस

मुंबई। फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में महाराष्ट्र मानवाधिकार आयोग ने पुलिस और बृहन्न मुंबई नगर निगम को नोटिस भेज कर पूछा है कि किन नियमों के तहत रिया चक्रवर्ती को सुशांत सिंह के शव को देखने के लिए मुर्दा घर में जाने की अनुमति दी गई।

सुशांत की मौत के बाद उनका पोस्टमार्टम मुंबई के कूपर अस्पताल (बीएमसी के अंतर्गत है) में ही किया गया था। पोस्टमार्टम के अगले दिन रिया सुशांत के शव को देखने के लिए अस्पताल पहुंची थी। अस्पताल की ओर से रिया को शव को देखने की इजाजत दी गई थी।

आयोग ने इस खबर का स्वतः संज्ञान लेते हुए पुलिस और नगर निगम के अधिकारियों को 31 अगस्त तक मामले में अपना विस्तृत विवरण प्रस्तुत करने का आदेश दिया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आयोग के शीर्ष अधिकारियों ने रिया की कूपर अस्पताल के मुर्दा घर में जाने की खबर और वीडियो देखा था। बाद में अधिकारियों ने आयोग की विधि शाखा को मामले को देखने के लिए कहा था।

आयोग ने अस्पताल के डीन से रिया को मुर्दा घर में जाने के लिए किन परिस्थितियों में अनुमति दी गई, इसे स्पष्ट करने के लिए कहा है।

वीडियो, सोशल मीडिया और टेलीविजन पर वायरल होने के बाद आयोग को पिछले महीने इस मामले में कई शिकायतें मिली थीं जिसके बाद आयोग ने स्वयं संज्ञान लिया है।

सूत्रों ने कहा कि जब मृतक से संबंधित व्यक्तियों के अलावा किसी और को मुर्दाघर में प्रवेश की अनुमति नहीं है, तब इस मामले में संलिप्त पाए जाले वाले लोगों को संबंधित कानूनी परिणामों का सामना करना पड़ सकता है।