Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
कोटा में व्यापारियों के लिए जाएंगे कोविड-19 के नमूने - Sabguru News
होम Headlines कोटा में व्यापारियों के लिए जाएंगे कोविड-19 के नमूने

कोटा में व्यापारियों के लिए जाएंगे कोविड-19 के नमूने

0
कोटा में व्यापारियों के लिए जाएंगे कोविड-19 के नमूने

कोटा। राजस्थान के कोटा में इसी हफ्ते के अंत से शहर के विभिन्न हिस्सों में चिकित्सा विभाग विधिवत रूप से शिविर लगाकर व्यापारियों के कोरोना वायरस की जांच के लिए नमूने एकत्रित करेगा।

चिकित्सा विभाग के सूत्रों ने आज बताया कि विभाग अपने स्तर पर इस काम को बड़ी जल्दी शुरू करना चाहता है लेकिन व्यापारियों की ओर से शिविर लगाने के स्थानों की सूची मिलने और चिकित्सा विभाग में स्टाफ की उपलब्धता पर यह शिविर निर्भर करेंगे।

कोटा में कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे से निपटने के लिए चिकित्सा विभाग शहर के व्यापारियों के सैंपल लेने की तैयारी कर रहा है। व्यापारियों के अनुरोध पर जिला मजिस्ट्रेट ने अगले सप्ताह से कोटा में लॉकडाउन की अवधि लगातार दो दिन से घटाकर केवल एक ही दिन रविवार को रखने के निर्देश दिए हैं लेकिन अब व्यापारियों को भी कोविड-19 एक टेस्ट की प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा।

व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन के नेतृत्व में व्यापारियों की कल मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के साथ बैठक में यह निर्णय किया गया कि चिकित्सा विभाग की टीमें शहर के बाजारों में जाकर व्यापारियों के सैंपल लेगी।

बैठक के बाद अध्यक्ष क्रांति जैन ने बताया कि यह तय हुआ है कि महासंघ शहर भर के बाजारों में स्थानों को चिन्हित करके उसकी सूची तैयार कर चिकित्सा विभाग को देगा ताकि विभाग वहां अपने स्तर पर शिविर लगाए और व्यापारी इन शिविरों में पहुंचकर स्वाब का नमूना जांच के लिए दे।