Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
सुशांत सिंह राजपूत केस : नारकोटिक्स ब्यूरो ने रिया चक्रवर्ती के घर पर छापा मारा - Sabguru News
होम Breaking सुशांत सिंह राजपूत केस : नारकोटिक्स ब्यूरो ने रिया चक्रवर्ती के घर पर छापा मारा

सुशांत सिंह राजपूत केस : नारकोटिक्स ब्यूरो ने रिया चक्रवर्ती के घर पर छापा मारा

0
सुशांत सिंह राजपूत केस : नारकोटिक्स ब्यूरो ने रिया चक्रवर्ती के घर पर छापा मारा

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले से जुड़ी मादक पदार्थों की तस्करी की जांच के सिलसिले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने शुक्रवार सुबह अभिनेता की प्रेमिका रही अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के आवास पर छापा मारा।

एनसीबी अधिकारियों ने बताया कि विभाग के एक अन्य दल ने सुशांत सिंह राजपूत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा के घर पर भी छापा मारा। अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल तलाशी अभियान जारी है।

सूत्रों ने बताया कि एनसीबी मादक पदार्थ नियंत्रण कानून (एनडीपीएस) के प्रावधानों के तहत तलाशी अभियान में जुटा है।

एनसीबी के उप निदेशक केपीएस मल्होत्रा ​​ने मीडिया को बताया कि यह एक प्रक्रियात्मक मामला है जिसका हम पालन कर रहे हैं। रिया और सैमुअल मिरांडा के घर पर छापे मारे गये हैं।

गौरतलब है कि एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक और सैमुअल मिरांडा के मोबाइल फोन चैट और संदेशों में मादक पदार्थों के इस्तेमाल और उनकी खरीद-फरोख्त से जुड़े संकेत मिलने के बाद इस मामले में उनकी भूमिका को जांच के दायरे में लाया।

एनसीबी ने अभिनेता के पैसों के हेरफेर और घपले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय की रिपोर्ट के आधार पर एनडीपीएस के तहत मामला दर्ज किया।

एनसीबी ने अब तक सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में दो कथित सौदागरों जैद विलात्रा और बासित परिहार को गिरफ्तार किया है। एजेंसी ने जैद विलात्रा से पूछताछ के बाद बांद्रा निवासी बासित परिहार को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने बताया कि बासित एक ऐसे व्यक्ति से जुड़ा हुआ है, जिसका रिया के मोबाइल फोन से बरामद किए गए कथित चैट में नाम आया है।

जैद (20) को एनसीबी ने गिरफ्तार किया था और उसकी कॉल डिटेल रिकॉर्ड विश्लेषण से पता चला था कि वह 23 वर्षीय बासित और सूर्यदीप मल्होत्रा ​​के संपर्क में था। इन दोनों का रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती के साथ संपर्क हैं। शौविक ने ड्रग्स की खरीद-फरोख्त के मामले में इन दोनों से संपर्क किया था।

शौविक ने 17 मार्च को सुशांत सिंह राजपूत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा के साथ जैद का नंबर साझा किया और उन्हें पांच ग्राम ड्रग्स के लिए जैद को 10,000 रुपये का भुगतान करने के लिए कहा।
सैमुअल मिरांडा ने उस वक्त पहली बार जैद से संपर्क किया। सैमुअल ने जैद से संपर्क करने से पहले ड्रग बेचने वाले बासित परिहार से फोन पर बात की। इस बात के आसार हैं कि बासित ने सैमुअल का मादक पदार्थ खरीदने के लिए जैद से संपर्क कराया था। सैमुअल मिरांडा ने जैद को तीन बार फोन किया।

34 वर्षीय रिया चक्रवर्ती अभिनेता सुशांत की मौत के मामले में मुख्य आरोपी हैं। इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो, एनसीबी और प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है।