Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अजमेर में सचिन पायलट समर्थकों का हंगामा, बैनर फाडे, लाठीचार्ज - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर में सचिन पायलट समर्थकों का हंगामा, बैनर फाडे, लाठीचार्ज

अजमेर में सचिन पायलट समर्थकों का हंगामा, बैनर फाडे, लाठीचार्ज

0
अजमेर में सचिन पायलट समर्थकों का हंगामा, बैनर फाडे, लाठीचार्ज
अजमेर में अजय माकन के संवाद स्थल के बाहर लगे बैनर फाडते गुस्साए कांग्रेस कार्यकर्ता।


अजमेर। अजमेर संभाग के पार्टी नेताओं से संवाद करने अजमेर पहुंचे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी अजय माकन के संवाद स्थल के बाहर हंगामा, बैनर फाडे जाने की घटनाओं, नेताओं के प्रति जमकर नारेबाजी जैसे हालात बनने तथा माहौल बिगडने से पुलिस को लाठी भांजनी पडी। सचिन पायलट और मसूदा विधायक राकेश पारीक के समर्थकों ने रघु शर्मा के खिलाफ जमकर गुस्सा ​दिखाया।

माकन जिस होटल मेरवाड़ा स्टेट में संवाद करने को पहुंचे वहां पुलिस का सुरक्षा घेरा बनाया गया और बड़े हॉल में संवाद की व्यवस्था की गई। सूचीबद्ध नेताओं को ही भीतर प्रवेश दिए जाने से सैकडों कांग्रेस कार्यकर्ता माकन से मुलाकात नहीं कर पाए और उन्होंने भी पायलट समर्थकों के सुर में सुर मिलाना शुरू कर दिया। हर तरफ खून दिया है पायलट के लिए जान भी देंगे, सचिन पायलट जिंदाबाद, रघु शर्मा चोर है जैसे नारे गूंजते रहे।

हंगामा और नारेबाजी इस कदर बढ़ने पर पुलिस को बल प्रयोग करके कार्यकर्ताओं को खदेड़ना पड़ा। कुछ कार्यकर्ताओं को पुलिस हिरासत में लेकर नजदीकी गंज थाने गई तो पायलट गुट के मसूदा विधायक राकेश पारीक भी गंज थाने पहुंच गए और कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के विरोध में धरने पर बैठ गए।

विवाद शुरुआत सुबह ही हो गई जब विधायक पारीक और पूर्व महापौर कमल बाकोलिया को पुलिस ने होटल में प्रवेश करने से रोक दिया। इस पर दोनों की पुलिस से बहस हुई। बाद में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह भाटी के दखल के बाद मामला शान्त हुआ। कुछ देर बाद सड़कों पर मौजूद कार्यकर्ताओं ने सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करना शुरु कर दिया।

उसी दौरान कार्यकर्ताओं ने पार्षद नौरत गुर्जर को समाज का गद्दार बताते हुए झंंडे फाड़ दिए। कार्यकर्ताओं में इस कदर नाराजगी रही कि उन्होंने डा. रघुशर्मा को भी नहीं बक्शा। कार्यकर्ताओं ने कहा कि जो नेता पायलट की गोद में बैठकर सत्ता तक पहुंचे, उन्हीं का विरोध किया जा रहा है। बड़े नेताओं का कांग्रेस के संगठित और एक होने का दावा अजमेर में खोखला नजर आया। कांग्रेस की आंतरिक गुटबाजी सड़कों पर देखी गई।

अजमेर में इस तरह हुई रघु शर्मा के नाम लि​खी तख्तियों की बेकद्री।

 

इससे पहले सुबह माकन अजमेर पहुंचे तो किशनगढ़ टोल नाके पर अजमेर देहात कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह राठौड़ तथा अजमेर घूघरा घाटी अशोक उद्यान के पास निवर्तमान शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन की अगुवाई में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने माकन का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

देहात और शहर कांग्रेस पर अभी तक पायलट गुट का कब्जा रहा और प्रारंभिक तौर पर इन्हीं लोगों की ओर से माकन का नारेबाजी के साथ स्वागत किया गया। इसके बाद उन्हें कांग्रेस कार्यकर्ता वाहन रैली के रूप में अजमेर के महावीर सर्किल के नजदीक होटल मेरवाड़ा स्टेट लेकर पहुंचे जहां होटल में प्रवेश से पूर्व विधायक डॉ. श्रीगोपाल बाहेती और पूर्व विधायक डॉ. राजकुमार जयपाल की ओर से फूल मालाओं एवं साफे के साथ उनका स्वागत किया गया।

अजमेर में अजय माकन के संवाद स्थल के बाहर लगे बैनर फाडते गुस्साए कांग्रेस कार्यकर्ता।

इस अवसर पर प्रदेश सहप्रभारी विवेक बंसल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा, प्रभारी मंत्री प्रमोद जैन भाया भी साथ रहे। माकन के अजमेर पहुंचते ही मसूदा विधायक एवं पायलट समर्थक राकेश पारीक ने कार्यकर्ताओं को होटल में अन्दर प्रवेश नहीं देने पर कड़ा ऐतराज दर्ज कराया है।

माकन अजमेर संभाग के अजमेर सहित भीलवाड़ा, नागौर, टोंक के नेताओं से संवाद स्थापित कर सत्ता-संगठन में तालमेल बैठाने के लिए काम करने के लिए अजमेर आए हैं। उन्होंने सबसे पहले दोपहर में अजमेर शहर, फिर देहात के बाद एक बजे भीलवाड़ा, तीन बजे नागौर और चार बजे टोंक जिले के नेताओं से कांग्रेस संगठन को मजबूत करने और सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के आह्वान के साथ गुटबाजी खत्म करने की अपील की।