Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स के पिता का निधन - Sabguru News
होम World Europe/America माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स के पिता का निधन

माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स के पिता का निधन

0
माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स के पिता का निधन

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक एवं दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बिल गेट्स के पिता विलियम एच गेट्स द्वितीय का सोमवार को निधन हो गया। वह 94 वर्ष के थे।

बिल गेट्स के पिता वकील थे और उन्होंने अमेरिकी सेना में भी अपनी सेवायें दी थीं। परिवार के मुताबिक वह अल्जाइमर से ग्रसित थे और उनका निधन वाशिंगटन स्टेट स्थित घर में हुआ। बिल गेट्स ने अपने पिता के लिए बहुत ही भावुक शोक संदेश लिखा है और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स ने भी बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन में उनके योगदान को याद किया है।

बिल गेट्स ने लिखा है कि मेरे पिता का सोमवार को निधन हो गया। मेरे पिता का जाना अप्रत्याशित नहीं था। वह 94 साल के थे और वह दिन-ब-दिन कमजोर हो रहे थे। मेरी बहनें क्रिस्टी और लिबी और मैं, बहुत ही भाग्यशाली थे कि हमें ऐसे मां-पिता मिले। उन्होंने हमेशा हमें प्रेरित किया और हमारे साथ धैर्य के साथ काम किया।

मैं हमेशा से जानता था कि अगर मैं असफल हुआ तब वह मेरे साथ होंगे। मेरी पिता का प्रभाव मेरे काम, मेरे तौर-तरीके और जीवन जीने के नजरिये सब पर रहा है। उनका बेटा होने का अनुभव शानदार रहा है। लोग अक्सर मेरे पिता से पूछते थे कि क्या असली बिल गेट्स वह हैं। सच्चाई यह है कि मैं जो भी बनने की कोशिश कर रहा हूं, मेरे पिता वह थे। मैं उन्हें हर दिन याद करता रहूंगा।

बिल गेट्स के पिता के परिवार के पास एक फर्नीचर स्टोर था। उन्होंने सैनिक के रूप में एक साल अमरीकी सेना को अपनी सेवाएं दीं थीं। वह टोक्यो में तैनात थे और वहां से वापस आने के बाद उन्होंने वकालत की डिग्री ली।