Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
रोहित और डी कॉक करेंगे ओपनिंग - Sabguru News
होम Sports Cricket रोहित और डी कॉक करेंगे ओपनिंग

रोहित और डी कॉक करेंगे ओपनिंग

0
रोहित और डी कॉक करेंगे ओपनिंग
Rohit and D Cock will open in Mumbai Indians team in IPL 2020
Rohit and D Cock will open in Mumbai Indians team in IPL 2020
Rohit and D Cock will open in Mumbai Indians team in IPL 2020

अबू धाबी। गत विजेता मुंबई इंडियंस के कोच माहेला जयवर्धने ने गुरूवार को पुष्टि कर दी कि टीम के कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक आईपीएल-13 में ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे।

मुंबई की टीम में ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन भी हैं लेकिन माहेला का मानना है कि जमी-जमाई जोड़ी को तोड़ने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि दोनों का एक साथ रिकॉर्ड्स जबरदस्त है।

माहेला ने अबू धाबी से वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में कहा, लिन की मौजूदगी से टीम को मजबूती मिलेगी लेकिन रोहित और डी कॉक के जोड़ी ने पिछले सत्र में हमारे लिए शानदार प्रदर्शन किया था। दोनों का तालमेल जबरदस्त है और दोनों ही बल्लेबाज काफी अनुभवी हैं। दोनों अच्छे लीडर भी हैं और हमें उस चीज को जोड़ने की कोई जरूरत नहीं है जो टूटी ही नहीं है।

कोच ने कहा, लिन की मौजूदगी हमें टीम में विकल्प और लचीलापन देती है, जो हमने हमेशा करने की कोशिश की है। हम टीम में और विकल्प लाना चाहते थे ताकि हमारे पास ज्यादा संभावनाएं मौजूद रहे और जब बड़े मैचों की बारी आये तो कोई हमारे बारे में अंदाजा नहीं लगा सके कि हम क्या करने जा रहे हैं। डी कॉक और रोहित एक जोड़ी के रूप में शानदार हैं।

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित ने पहले तीन या चार नंबर पर बल्लेबाजी भी की है और उनका मानना है कि वह शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करना ज्यादा पसंद करते हैं और वह ऐसा करते रहेंगे लेकिन टीम को अपनी बल्लेबाजी में लचीलापन रखना चाहिए।

रोहित ने कहा, मैंने पिछले टूर्नामेंट में लगभग सभी मैचों में ओपनिंग की थी और मैं ऐसा करना जारी रखूंगा। एक टीम के रूप में हमें अपने सारे विकल्प खुले रखने होंगे और जो टीम चाहेगी मुझे वही करने में ख़ुशी होगी। मैं शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करना पसंद करता हूं और मैं ऐसा काफी समय से कर रहा हूं। लेकिन मैं जब भारत के लिए भी खेलता हूं तो टीम प्रबंधन का सन्देश साफ़ होता है कि सारे विकल्प खुले रखो और मैं यहां भी यही कर रहा हूं।

डी कॉक और रोहित ने पिछले सत्र में मुंबई के 16 मैचों में से 15 मैचों में ओपनिंग की थी और मुंबई ने चौथी बार खिताब जीता था। उन्होंने 37.66 के औसत से कुल 565 रन जोड़े थे और उनके बीच पांच अर्धशतकीय साझेदारियां हुई थीं। वे सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वार्नर और जानी बेयरस्टो के 791 रनों के बाद दूसरे स्थान पर थे।

दूसरी तरफ लिन ने इस वर्ष कैरेबियन प्रीमियर लीग में सेंट किट्स और नेविस पेट्रॉयट्स के लिए ओपनिंग करते हुए मात्र 138 रन बनाये थे। उनका नौ पारियों में औसत मात्र 17.25 रहा था और इन पारियों में उनका सर्वाधिक स्कोर 34.रहा था।

मुंबई टीम इस समय अबु धाबी में स्थित है जहां उसे अपने 14 में से आठ मैच खेलने होंगे। टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच मुंबई और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच शनिवार को खेला जाएगा।