Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
मोदी 'महान नेता','वफादार मित्र' हैं : डोनाल्ड ट्रंप - Sabguru News
होम World Europe/America मोदी ‘महान नेता’,’वफादार मित्र’ हैं : डोनाल्ड ट्रंप

मोदी ‘महान नेता’,’वफादार मित्र’ हैं : डोनाल्ड ट्रंप

0
मोदी ‘महान नेता’,’वफादार मित्र’ हैं : डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 70वें जन्मदिन की बधाई देते हुए, उन्हें ‘महान नेता और वफादार मित्र’ बताते हुए सराहना की है।

मोदी के 17 सिंतबर को जन्मदिन पर भेजे बधाई संदेश में ट्रंप ने ट्वीट में लिखा कि मैं भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके 70वें जन्मदिन की शुभकामनाएं देना चाहता हूं। एक महान नेता और वफादार मित्र को बहुत-बहुत शुभकामनाएं!

अमरीकी राष्ट्रपति ने ट्वीट के साथ ही ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में मोदी के साथ अपनी और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप की एक तस्वीर भी साझा की है।

गौरतलब है कि इस साल फरवरी में ट्रंप की भारत की पहली यात्रा के दौरान मोदी के गृहनगर गुजरात के अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में अमरीकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए इकट्ठा हुए लाखों लोगों की भीड़ के सामने दोनों नेताओं ने एक-दूसरे का हाथ थामकर भीड़ का अभिवादन किया था। उस आयोजन में, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि एक ‘नया इतिहास’ बनाया जा रहा है।

मोदी ने जन्मदिन पर बधाई के लिए ट्रंप का आभार जताते हुए कहा कि आपकी हार्दिक शुभकामना के लिए धन्यवाद। हमारे देशों के बीच मित्रता प्रगाढ़ है जो पूरी मानवता की ताकत के लिए उत्तम है।