Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
भिवंडी हादसा : मृतक संख्या बढकर 11, पांच लाख रुपए मुआवजे की घोषणा - Sabguru News
होम India City News भिवंडी हादसा : मृतक संख्या बढकर 11, पांच लाख रुपए मुआवजे की घोषणा

भिवंडी हादसा : मृतक संख्या बढकर 11, पांच लाख रुपए मुआवजे की घोषणा

0
भिवंडी हादसा : मृतक संख्या बढकर 11, पांच लाख रुपए मुआवजे की घोषणा
10 killed in building collapse in Bhiwandi Maharashtra
10 killed in building collapse in Bhiwandi Maharashtra
10 killed in building collapse in Bhiwandi Maharashtra

ठाणे। महाराष्ट्र के भिवंडी में सोमवार तड़के एक बहु-मंजिला इमारत ढहने की घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 11 हो गई।

इस बीच ठाणे जिले के प्रभारी मंत्री एकनाथ शिंदे हादसे के कुछ घंटों के भीतर ही घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने मलबे के नीचे फंसे 13 लोगों को बचा लिया जाने की पुष्टि की और उनमें से कुछ को अस्पताल भेजे जाने की जानकारी दी।

शिंदे ने मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा करते हुए कहा कि घटना की विस्तृत जांच की जाएगी। उन्होंने एनडीआरएफ के चल रहे बचाव कार्यों की निगरानी करते हुए बताया कि भिवंडी के पावरलूम शहर में कुल 102 खतरनाक इमारतों को पहले ही खाली कर दिया गया है।

भिवंडी पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिंदे ने बताया कि नागरिक अधिकारियों की शिकायत के आधार पर भवन के मालिक सैय्यद अहमद जिलानी के खिलाफ भादंवि की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

भिवंडी निजामपुर नगर निगम के प्रमुख पंकज आशिया ने बताया कि क्षतिग्रस्त बिल्डिंग को मरम्मत की जरूरत थी, लेकिन कोविड​​-19 संकट के कारण काम नहीं किया जा सका।

उन्होंन कहा कि 43 साल पुराना जिलानी इमारत बीएनएमसी की खतरनाक इमारतों की सूची में नहीं थी। इसमें कुल 40 फ्लैट थे और लगभग 150 व्यक्ति रहते थे।

मृतकों की पहचान जेबर कुरैशी (30), फैजा कुरैशी (5), आइशा कुरैशी (7), बब्बू (27), फात्मा जुबेर बब्बू (2), फातमा जुबेर कुरैशी (8), उजब जुबेर (6), अस्का अबीद अंसारी (14), अंसारी दानिश अलीद (12) और सिराज अहमद शेख (28) के रूप में हुई है। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।