Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
मुरैना में अवैध भ्रूण लिंग परीक्षण और गर्भपात सेंटर पर छापा - Sabguru News
होम India City News मुरैना में अवैध भ्रूण लिंग परीक्षण और गर्भपात सेंटर पर छापा

मुरैना में अवैध भ्रूण लिंग परीक्षण और गर्भपात सेंटर पर छापा

0
मुरैना में अवैध भ्रूण लिंग परीक्षण और गर्भपात सेंटर पर छापा

मुरैना। मध्यप्रदेश के मुरैना जिला मुख्यालय पर अवैध रूप से संचालित भ्रूण लिंग परीक्षण और गर्भपात करने वाले सेंटर पर सरकारी दल ने छापा मारकर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। मौके से प्रतिबंधित दवाएं और अन्य सामग्री मिली है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार ग्वालियर की महिला एवं बाल विकास विभाग और अन्य संबंधित विभागों के दल ने कल छापा मारकर एक नर्स रेखा सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिंग परीक्षण और गर्भपात करने के कार्य में उपयोग आने वाले उपकरण और बड़ी संख्या में प्रतिबंधित दवाएं बरामद की हैं। इस सेंटर से संबंधित कथित चिकित्सक दुर्गेश श्रीवास माैके से भागने में सफल हो गया।

सूत्रों के अनुसार स्थानीय संजय कालोनी स्थित एक मकान में संचालित सेंटर पर छापामार टीम ने योजनाबद्ध तरीके से एक महिला को लिंग परीक्षण के लिये ग्राहक बनाकर भेजा। वहां एक कथित चिकित्सक (झोलाछाप डॉक्टर), एक नर्स और एक अन्य सहयोगी ने उसका मशीन से परीक्षण किया।

इसके बाद महिला से कहा गया कि गर्भ में बच्ची है, इसलिये उसका गर्भपात किया जाएगा। ग्राहक बनी महिला परिजनों से बात करने के बहाने से बाहर निकली और छापा मारने वाली टीम को इशारा कर दिया। इसके बाद टीम ने तुरंत छापे की कार्रवाई की।

सूत्रों के अनुसार ग्वालियर की छापामार टीम को अवैध रूप से संचालित इस सेंटर को लेकर दो माह से सूचनाएं मिल रही थीं। इस सेंटर में सिर्फ मुरैना ही नहीं, आसपास के जिलों से भी व्यक्ति आते थे।