Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
दिल्ली के नोर्त्जे ने फेंकी आईपीएल की सबसे तेज गेंद - Sabguru News
होम World Asia News दिल्ली के नोर्त्जे ने फेंकी आईपीएल की सबसे तेज गेंद

दिल्ली के नोर्त्जे ने फेंकी आईपीएल की सबसे तेज गेंद

0
दिल्ली के नोर्त्जे ने फेंकी आईपीएल की सबसे तेज गेंद
Anrich Nortje of Delhi Capitals bowled IPL fastest
Anrich Nortje of Delhi Capitals bowled IPL fastest
Anrich Nortje of Delhi Capitals bowled IPL fastest

दुबई। दिल्ली कैपिटल्स के दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्त्जे ने आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

26 वर्षीय नोर्त्जे ने बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में 156.22 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद फेंकी जो आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद बन गयी। नोर्त्जे ने इस मैच में 33 रन पर दो विकेट लिए जबकि दिल्ली ने यह मुकाबला 13 रन से जीता। वह मैन ऑफ द मैच रहे।

नोर्त्जे ने इस उपलब्धि के बारे में कहा कि उन्हें उस समय इस बारे में पता नहीं चला था और वह मैच के बाद ही जान पाए कि उन्होंने आईपीएल के इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंक डाली है। हालांकि जोस बटलर ने इस गेंद को फाइन लेग पर चौके के लिए निकाल दिया था।लेकिन नोर्त्जे ने अगली ही गेंद पर उन्होंने बटलर को 22 के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया था।

नोर्त्जे ने कहा, मुझे इस बारे में पता नहीं है कि मैंने 156 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद डाली है। यह सुनकर अच्छा लग रहा है। मैं तेज गेंदबाजी करते हुए स्टंप्स को निशाना बनाने की कोशिश कर रहा था। हमारे पास अच्छे कोच हैं और कैगिसो रबादा तथा दूसरे तेज गेंदबाजों के साथ काम करना अच्छा लग रहा है।

नोर्त्जे ने इसी मैच में इससे पहले 155.21 और 154.74 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भी गेंद फेंकी थी। नोर्त्जे ने इस मामले में अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा। आईपीएल के इस टूर्नामेंट से पहले सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के ही डेल स्टेन के नाम था। स्टेन ने 2012 में डेकन चार्जर्स के लिए खेलते हुए 154.5 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी।

नोर्त्जे को दिल्ली कैपिटल्स ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स के स्थान पर सीजन शुरू होने से पहले शामिल किया था। नोर्त्जे ने आईपीएल 2020 में अब तक आठ मैचों में 10 विकेट हासिल किए हैं।

आईपीएल इतिहास की अब तक की 5 सबसे तेज गेंद:
एनरिच नोर्त्जे- 156.2 किलोमीटर प्रति घंटा
एनरिच नोर्त्जे- 155.2 किलोमीटर प्रति घंटा
एनरिच नोर्त्जे- 154.7 किलोमीटर प्रति घंटा
डेल स्टेन- 154.4 किलोमीटर प्रति घंटा
कैगिसो रबादा- 154.2 किलोमीटर प्रति घंटा