Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
कोटा में अवैध शराब बनाने का कारखाना पकड़ा - Sabguru News
होम Rajasthan Kota कोटा में अवैध शराब बनाने का कारखाना पकड़ा

कोटा में अवैध शराब बनाने का कारखाना पकड़ा

0
कोटा में अवैध शराब बनाने का कारखाना पकड़ा

कोटा। राजस्थान में कोटा के महावीर नगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने शनिवार को एक मकान पर छापा मारकर वहां से अवैध शराब बनाने का कारखाना पकड़कर भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की।

पुलिस अधीक्षक (शहर) गौरव यादव ने पत्रकारों को बताया कि पिछले कुछ समय से लगातार यह सूचना मिल रही थी कि महावीर नगर थाना क्षेत्र के हरिओम नगर के एक मकान में नकली शराब बनाने का कारखाना चल रहा है।

पुलिस ने गोपनीय तरीके से इसकी पुष्टि कराने के बाद पुलिस दल ने उस मकान की घेराबंदी करके छापा मारा तो वहां अवैध रूप से शराब बनाने के उपकरण, बड़ी मात्रा में अवैध रूप से बनाई गई शराब बरामद की गई।

यादव ने बताया कि मौके पर से पुलिस को पांच पेटी स्पेशल देसी शराब, तीन पेटी गोल्ड व्हिस्की शराब, तीन पेटी क्लासिक व्हिस्की, तीन पेटी क्लासिक व्हिस्की शराब, दो पेटी देसी मदिरा के बरामद की। इसके अलावा एक प्लास्टिक का सफेद रंग का जेरिकन भी मिला है, जिसमें अवैध शराब भरी हुई थी।

मौके पर से पुलिस ने विभिन्न ब्रांड की शराब की खाली बोतलें, पव्वा और त उन पर चिपकाने के रैपर भी बरामद किए गए जो विभिन्न प्रतिष्ठित शराब निर्माता कंपनियों के हैं। इसके अलावा इस कारखाने से बड़ी संख्या में गैरकानूनी तरीके से देसी और अंग्रेजी शराब बनाने में इस्तेमाल किए जाने वाले कई उपकरण भी पुलिस ने बरामद किए हैं।

उन्होंने बताया कि इस मामले में मौके पर से पुलिस ने मूल रूप से मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले के मेघनगर क्षेत्र के निवासी कालू सिंह चौहान (27) को गिरफ्तार किया है जिसने प्रारंभिक पूछताछ में पुलिस को बताया है कि वह पिछले काफी समय से अवैध रूप से शराब बेचने का काम कर रहा था लेकिन अधिक पैसा कमाने के लालच में उसने खुद ही शराब बनाकर उसे बेचने का निर्णय किया।

विवाहिता ने जहर खाकर आत्महत्या की

कोटा के जवाहर नगर थाना क्षेत्र में शनिवार को विवाहिता ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जवाहर नगर थाना क्षेत्र के गोबरिया बावड़ी निवासी महिला रुचि (22) ने कल रात्रि को अपने घर पर किसी अज्ञात जहर का सेवन कर लिया।

तबीयत बिगड़ने पर उसका पति और भाई उससे लेकर तलवंडी के एक निजी चिकित्सालय में पहुंचे जहां उसकी मध्यरात्रि बाद आज मृत्यु हो गई। इसके बाद सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने महिला के शव को कोटा के एमबीएस अस्पताल में पहुंचाया और सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्यवाही करते हुए इस बारे में उपखंड मजिस्ट्रेट को सूचना दी।

पुलिस ने बताया कि मृतका के पास से अभी कोई नोट बरामद नहीं होने के कारण उसके आत्महत्या करने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।