Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
शुद्ध के लिए युद्ध अभियान : कोटा में लाखों रुपए का नकली घी बरामद - Sabguru News
होम Rajasthan Kota शुद्ध के लिए युद्ध अभियान : कोटा में लाखों रुपए का नकली घी बरामद

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान : कोटा में लाखों रुपए का नकली घी बरामद

0
शुद्ध के लिए युद्ध अभियान : कोटा में लाखों रुपए का नकली घी बरामद

कोटा। राजस्थान में कोटा में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत आज पुलिस और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के दल ने दादाबाड़ी इलाके में एक कारखाने से लाखों रुपए मूल्य का नकली घी बरामद किया।

सूत्रों ने बताया कि इस कारखाने से नकली घी के सैकड़ों डिब्बे और कागज से बने पैकेट बरामद हुए हैं जिन पर देश की जानी-मानी घी निर्माता कंपनियों के रेपर लगे थे, जिनमें इस कारखाने में ही विभिन्न रसायनों से तैयार नकली घी भरा हुआ था।

स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस कारखाने में तेल सहित अन्य चीजों को मिलावट करके ब्रांडेड घी बनाया जा रहा था। इस कारखाने में नकली घी बनाए जाने की सूचना पुलिस को आज ही मिली थी। मामले की विस्तृत जांच की जा रही है। हालांकि अभी किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

चूरू में खेत पर साेते युवक हत्या

चुरू जिले के तारानगर थाना क्षेत्र में कल रात खेत फसल की रखवाली करते युवक की अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी। पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि चंगोई गांव में भवानीसिंह (25) खेत में रखवाली करने के लिए रात में सोया था कि चारपाई पर उसका रक्तरंजित शव मिला।

सूचना दिए जाने पर थाना प्रभारी राधेश्याम थालौड दल बल सहित मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने बताया कि मृतक के भाई धर्मपाल पुत्र प्रेम द्वारा दी गई रिपोर्ट पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के अनुसार रात को कोई व्यक्ति सोए हुए भवानी सिंह को मौत के घाट उतार गया। मृतक अविवाहित था। उसकी हत्या किस कारण से की गई है, इसका पता नहीं चल पाया है। अलबत्ता कुछ संदिग्ध मोबाइल फोन नंबर पता चले हैं जिसकी लोकेशन ट्रेस करते पुलिस की एक टीम हरियाणा गई है। हरियाणा में इन संदिग्ध व्यक्तियों की तलाश की जा रही है।

धौलपुर में रिश्वत लेते पटवारी अरेस्ट

भ्रष्टाचार निवारण ब्यूरो (एसीबी) ने धौलपुर जिले के मनिया तहसील के एक पटवारी को आज 3500 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि परिवादी हरिओम ने ब्यूरो की धौलपुर चौकी में शिकायत की कि उसकी रजिस्ट्री दाखिला खारिज करने और नकल देने की एवज में बरैठा का हल्का पटवारी लाल सिंह मीणा उससे 3500 रुपए की रिश्वत मांग रहा है। सत्यापन कराने पर शिकायत की पुष्टि हो गई। उन्होंने बताया कि ब्यूरो के दल ने जाल बिछाते हुए मीणा को हरिओम से 3500 रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया।