Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
राष्ट्रपति चुनाव : अमरीका के छह राज्यों में वोटिंग समाप्त - Sabguru News
होम World Europe/America राष्ट्रपति चुनाव : अमरीका के छह राज्यों में वोटिंग समाप्त

राष्ट्रपति चुनाव : अमरीका के छह राज्यों में वोटिंग समाप्त

0
राष्ट्रपति चुनाव : अमरीका के छह राज्यों में वोटिंग समाप्त

वाशिंगटन। अमरीका में राष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव में छह राज्यों में शाम सात बजे वोटिंग समाप्त हो गई।

जिन राज्यों में मतदान समाप्त हो चुका है, उनमें दक्षिण कैरोलिना, जॉर्जिया, इंडियाना, केंटकी, वेर्मोंट और वर्जीनिया शामिल हैं। वहीं फ्लोरिडा तथा न्यू हैम्पशायर में भी ज्यादातर मतदान केंद्र पर वोटिंग समाप्त हो चुकी है, जबकि कुछ जगहों पर स्थानीय समय के अनुसार रात आठ बजे तक वोटिंग होगी।

इंडियाना और न्यू हैम्पशायर में आगे निकले ट्रंप

अमरीका में राष्ट्रपति पद के लिए मतगणना की प्रक्रिया शुरू हो गई है और इस बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप देश के इंडियाना और न्यू हैम्पशायर राज्यों में आगे चल रहे हैं जबकि उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन को केंटुकी में बढ़त मिली है।

ट्रंप इंडियाना में 65.7-32.6 प्रतिशत से आगे हैं और न्यू हैम्पशायर में 61.5-38.5 प्रतिशत की बढ़त बनाए हुए हैं। दूसरी तरफ बिडेन केंटुकी में 52.3-45.3 प्रतिशत से आगे चल रहे हैं। मतदान शुरू होने पर इस राज्य में ट्रंप को बढ़त मिली थी।

व्हाइट हाउस के पास ट्रम्प विरोधी रैली

अमरीका में राष्ट्रपति पद से लिए जारी चुनाव के बीच डोनाल्ड ट्रम्प के विरोधियों ने व्हाइट हाउस के पास रैली शुरू कर दी है। प्रदर्शनकारी हाथों में पोस्ट लिए हुए हैं और ट्रम्प के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने कुछ समय के लिए सड़क भी जाम कर दिया था। पुलिस प्रदर्शनकारियों से प्रदर्शन समाप्त कर जाने की अपील कर रही है, लेकिन प्रदर्शनकारी अभी भी डटे हुए हैं।

पुलिस को इस प्रदर्शनकारी पहले अनुमान था, इसलिए उसने 29 अक्टूबर को यातायात चेतावनी जारी कर कहा था कि स्थानीय समय के मंगलवार मध्याह्न 12 बजे से बुधवार की रात 11.59 बजे तक सड़कों पर पार्किंग बैन रहेगी। पुलिस ने रैलियों पर पाबंदी लगा रखी है। उल्लेनीय है कि अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव हो रहा है, जिसमें ट्रम्प और डेमोक्रेटिक उम्मीद जोए बिडेन के बीच मुकाबला है।