Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
तुर्की ने लगाया सोशल मीडिया कंपनियों पर जुर्माना - Sabguru News
होम Headlines तुर्की ने लगाया सोशल मीडिया कंपनियों पर जुर्माना

तुर्की ने लगाया सोशल मीडिया कंपनियों पर जुर्माना

0
तुर्की ने लगाया सोशल मीडिया कंपनियों पर जुर्माना

अंकारा। तुर्की सरकार ने स्थानीय प्रतिनिधियों की नियुक्ति नहीं करने पर विभिन्न सोशल मीडिया कंपनियों पर एक करोड़ तुर्की लीरा (1.18 मिलियन डॉलर) का जुर्माना लगाया है।

सूचना और संचार प्रौद्योगिकी प्राधिकरण (बीटीके) के अनुसार इन सोशल मीडिया कंपनियों में ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब, पेरिस्कोप और टिकटॉक शामिल हैं। तुर्की से 10 लाख से अधिक बार इनका एक्सेस किया जाता है। इस बीच, रूसी साइट वीके ने जुर्माना से बचने के लिए हाल ही में एक प्रतिनिधि नियुक्त किया।

बीटीके ने कहा कि इन प्रसिद्ध कंपनियों के वैश्विक स्तर पर कई देशों में स्थानीय कार्यालय हैं, लेकिन एक स्थानीय प्रतिनिधि को नियुक्त करने के तुर्की सरकार के अनुरोध को लंबे समय से नजरअंदाज किया है।

तुर्की में एक अक्टूबर से एक नया सोशल मीडिया कानून लागू हुआ और अपने स्थानीय प्रतिनिधियों को नियुक्त करने के लिए सोशल प्लेटफॉर्म को 30 दिनों का समय दिया गया था जो सोमवार को समाप्त हो गया।

कानून के अनुसार अगर ये प्लेटफ़ॉर्म 30 दिनों में प्रतिनिधि नियुक्त नहीं कर पाते हैं, तो देश तीन करोड़ तुर्की लीरा (लगभग 3.6 मिलियन डॉलर) का अतिरिक्त जुर्माना लगाएगा।