Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
इंदौर : नामदेव दास त्यागी उर्फ कम्प्यूटर बाबा फिर अरेस्ट - Sabguru News
होम India City News इंदौर : नामदेव दास त्यागी उर्फ कम्प्यूटर बाबा फिर अरेस्ट

इंदौर : नामदेव दास त्यागी उर्फ कम्प्यूटर बाबा फिर अरेस्ट

0
इंदौर : नामदेव दास त्यागी उर्फ कम्प्यूटर बाबा फिर अरेस्ट

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हटाने के दौरान पिछले सप्ताह गिरफ्तार किए गए नामदेव दास त्यागी उर्फ कम्प्यूटर बाबा को जमानत मिलने के बाद पुलिस ने दूसरे मामले में फिर गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस उपमहानिरीक्षक हरिनारायणचारि मिश्र ने बताया कि कल एक सरकारी कर्मचारी की शिकायत पर कम्प्यूटर बाबा के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। स्थानीय गांधीनगर थाना पुलिस द्वारा दर्ज इस प्रकरण में बाबा पर सरकारी कार्य में बाधा डालने, मारपीट और दुर्व्यवहार करने और जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने के आरोप हैं।

यह घटना नवंबर की बताई गई है, जब ग्राम हप्सीजम्बुडी के पंचायत सचिव श्रीराम बारोलिया (38) कम्प्यूटर बाबा को बेदखली की सूचना देने गए थे। तब बाबा ने अपने समर्थकों के साथ मिलकर बारोलिया के साथ दुर्व्यवहार किया था।

पुलिस सूत्रों के अनुसार कम्प्यूटर बाबा को इससे पहले आठ नवंबर को उनके कब्जे वाली सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने के दौरान गिरफ्तार किया गया था। तब से ही वे लोक शांति भंग करने और शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने की आशंका में न्यायिक अभिरक्षा में जेल में बंद थे। कल उन्हें जमानत संबंधी आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद जमानत मिलने के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

आठ और नौ नवंबर को जिला प्रशासन ने पुलिस बल और नगर निगम के दल के साथ कम्प्यूटर बाबा के कब्जे से दो जगह की बेशकीमती भूमि को मुक्त कराया है।

कम्प्यूटर बाबा के खिलाफ एक और प्रकरण दर्ज

इंदौर की एरोड्रम थाना पुलिस ने पहले से ही गिरफ्तार नामदेव दास त्यागी उर्फ कम्प्यूटर बाबा के विरुद्ध एक और प्रकरण दर्ज कर लिया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार राजेश खत्री नामक व्यक्ति ने प्रकरण दर्ज कराया है। दर्ज प्रकरण में कम्प्यूटर बाबा पर आरोप है कि बाबा के अम्बिकापुरी स्थित आश्रम में एक डेढ़ माह पहले अनैतिक गतिविधियां होती थी। आपराधिक प्रवत्ति के लोग आश्रम में फरारी काटते थे। जिसका विरोध करने पर बाबा धमकाते तथा मारपीट करते थे। पीड़ित ने बाबा के खिलाफ खिलाफ हुई कार्रवाई की खबर अखबारों में पढ़कर हिम्मत जुटाते हुए आज रिपोर्ट दर्ज कराई है।

इससे पहले कल बाबा के जेल से छूटते ही गांधीनगर पुलिस ने एक मामले में गिरफ्तार किया था। कंप्यूटर बाबा आज न्यायालय के द्वारा जारी प्रोडक्शन वारंट के चलते स्थानीय गांधीनगर थाना पुलिस की गिरफ्त में है। कल कम्प्यूटर बाबा को न्यायालय के समक्ष पेश किया जा सकता है।

बीते सप्ताह इंदौर जिला प्रशासन ने कम्प्यूटर बाबा के शासकीय जमीन पर अतिक्रमण कर बनाये गए दो आश्रमों को जमींदोज किया था। तब पुलिस ने बाबा को शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने की आशंका में गिरफ्तार कर लिया था। तब से ही अलग-अलग प्रकरणों में बाबा से पूछताछ जारी है।