Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अमित शाह का गठबंधन को ‘गुप्कार’ गैंग बताना लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्य: सैफुद्दीन सोज - Sabguru News
होम Headlines अमित शाह का गठबंधन को ‘गुप्कार’ गैंग बताना लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्य: सैफुद्दीन सोज

अमित शाह का गठबंधन को ‘गुप्कार’ गैंग बताना लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्य: सैफुद्दीन सोज

0
अमित शाह का गठबंधन को ‘गुप्कार’ गैंग बताना लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्य: सैफुद्दीन सोज

श्रीनगर। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रोफेसर सैफुद्दीन सोज ने जम्मू-कश्मीर की मुख्यधारा के राजनीतिक दलों के गठबंधन को गृह मंत्री अमित शाह की ओर से ‘गुप्कार गैंग’ बताने को बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है।

प्रो. सोज ने बुधवार को यहां एक बयान में कहा कि गृह मंत्री शाह के कश्मीर की मुख्यधारा दलों के गठबंधन को ‘गुपकार गैंग’ बताकर भारत और उसके लोकतंत्र की छवि काे धूमिल किया है। उन्होंने कहा कि यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है कि शाह ने कश्मीर की मुख्यधारा के सियासी दलों को एक ‘गैंग’ के रूप में परिभाषित किया।

प्रो. सोज ने आरोप लगाया कि केन्द्र में वर्तमान सत्तारूढ़ पार्टी की व्यवस्था प्रणाली से पहले ही देश को बहुत नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि तथ्य यह है कि केंद्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने लोकतंत्र को बहुत नुकसान पहुंचाया है और अब पूरी प्रणाली के लिए यह एक बड़ा झटका है कि कश्मीर की मुख्यधारा के दलों की एकजुटता को देश की लोकतांत्रिक प्रणाली के लिए एक खतरे के रूप में देखा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि आश्चर्य है कि कश्मीर मुख्यधारा की पार्टियों नेशनल कांग्रेस, कांग्रेस, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी, पीसी, एएनसी और अन्य द्वारा लोकतांत्रिक गतिविधि गृह मंत्री और अन्य भाजपा नेता क्यों इसे अपने मार्ग को रोड़े के रूप में देख रही है।

प्रो. सोज ने कहा कि अगर केन्द्रीय गृह मंत्री कश्मीर में एक लोकतांत्रिक व्यवस्था से मुकाबले के लिए तैयार नहीं हैं तो वह वर्तमान लोकतांत्रिक संगठन विपरीत संगठन के उभरने का इंतजार करें। उन्होंने हालांकि कहा कि हाल के वर्षों में देश की व्यवस्थाओं को जो नुकसान हुआ है, उसकी पूरी कहानी आने वाला समय बताएगा।