Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
सैमसंग का नया अभियान पावरिंग डिजिटल इंडिया लांच - Sabguru News
होम Business सैमसंग का नया अभियान पावरिंग डिजिटल इंडिया लांच

सैमसंग का नया अभियान पावरिंग डिजिटल इंडिया लांच

0
सैमसंग का नया अभियान पावरिंग डिजिटल इंडिया लांच
Samsung launches new campaign Powering Digital India
Samsung launches new campaign Powering Digital India
Samsung launches new campaign Powering Digital India

गुरुग्राम। मोबाइल फोन एवं उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बनाने वाली कंपनी सैमसंग ने भारत में 25 साल पूरे होने के अवसर पर बुधवार को नया अभियान पावरिंग डिजिटल इंडिया लांच करने की घोषणा की है।

कंपनी ने आज यह जानकारी दी कि यह नया अभियान रोमांचक नागरिकता कार्यक्रम से संचालित होगा। इस कार्यक्रम के दौरान देश भर के छात्रों और स्थानीय स्टार्टअप समुदाय पर विशेष ध्यान दिया जायेगा। इस अवसर पर एक नया लोगो भी लांच किया गया।

पावरिंग डिजिटल इंडिया अभियान को लांच करने के अवसर पर सैमसंग दक्षिण पश्चिम एशिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी केन कांग ने कहा, सैमसंग इंडिया भी 25 की उम्र में न्यू इंडिया की तरह युवा और जोशीला है। हमारे लाखों ग्राहकों, हमारे साझेदारों और कर्मचारियों ने वर्षों तक अपना प्यार देकर सैमसंग को मोबाइल फोन और उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र में देश का सबसे बड़ा, सबसे भरोसेमंद और सबसे प्रशंसित ब्रांड बनाया है। देश में शायद ही कोई ऐसा घर हो, जहां सैमसंग किसी न किसी रूप में मौजूद न हो। हमारा नया अभियान भारत के विकास की एक दिशा तय करता है, जिसमें सैमसंग सबसे मजबूत साझेदार की भूमिका निभाता रहेगा।

केन कांग ने कहा, सैमसंग राष्ट्र निर्माण, डिजिटल समावेशन, डिजिटल सशक्तीकरण और विनिर्माण, आरएंडडी, रोजगार और उद्मिता सृजन, जिम्मेदार नागरिकता और क्रांतिकारी बदलाव लाने वाले आविष्कारों में कई पहलों के जरिए मौजूद डिजिटल खाई को पाटने से संबंधित भारत सरकार और विभिन्न राज्य सरकारों के दृष्टिकोण को साकार करने के लिए उनके साथ काम करने को प्रतिबद्ध है।

कंपनी ने बताया कि सैमसंग एक नया युवा-केंद्रित नागरिकता कार्यक्रम शुरू करेगी जिसमें इंजीनियरिंग के छात्रों और पूरे देश के शिक्षा जगत को शामिल किया जाएगा। इससे देश में नवोन्मेष के लिए एक मजबूत पारिस्थितिकी तंत्र खड़ा करने में मदद मिलेगी।

गौरतलब है कि भारत में सैमसंग की यात्रा 1995 में शुरू हुई और तब से सैमसंग का कारोबार भारत में बढ़ता गया। कंपनी के पास फिलहाल भारत में दो विनिर्माण इकाइयां, पांच आरएंडडी केंद्र, एक डिजाइन केंद्र, दो लाख खुदरा दुकानें, 70,000 कर्मचारी और 10 अरब डॉलर से ज्यादा आमदनी है।