Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
चोटिल ऑस्ट्रेलियाई ओपनर वॉर्नर पहले टेस्ट से बाहर - Sabguru News
होम Sports Cricket चोटिल ऑस्ट्रेलियाई ओपनर वॉर्नर पहले टेस्ट से बाहर

चोटिल ऑस्ट्रेलियाई ओपनर वॉर्नर पहले टेस्ट से बाहर

0
चोटिल ऑस्ट्रेलियाई ओपनर वॉर्नर पहले टेस्ट से बाहर
Injured Australian opener Warner out of first test
Injured Australian opener Warner out of first test
Injured Australian opener Warner out of first test

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर चोट के कारण एडिलेड में 17 दिसंबर से भारत के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। उन्हें पूरी फिटनेस हासिल करने के लिए अभी 10 दिन लगेंगे और वह मेलबोर्न में 26 दिसम्बर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में वापसी की कोशिश कर सकते हैं।

भारत के खिलाफ हाल में संपन्न हुई एकदिवसीय सीरीज के दूसरे मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान वार्नर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था और जिसके बाद वह सीमित ओवरों की सीरीज से बाहर हो गए। वह फिलहाल विशेष उपचार के लिए सिडनी में रहेंगे जबकि टीम के बाकी सदस्य आज एडिलेड रवाना होंगे।

वार्नर ने कहा, मैंने कम समय में काफी प्रगति की है और अपना उपचार कराने के मद्देनजर मेरे लिए यहीं सिडनी में रुकना बेहतर होगा। मैं चोट से काफी हद तक उबर चुका हूं लेकिन टेस्ट मैच में अपना 100 फीसदी देने के लिए अभी भी मुझे मानसिक रूप से खुद को तैयार करना बाकी है। इसमें विकेटों के बीच दौड़ लगाना और चुस्त क्षेत्ररक्षण करना शामिल है। मैं अभी अपने फिटनेस को लेकर पूरी तरह से संतुष्ट नहीं हूं और पूरी तरह से स्वस्थ्य होने में अभी 10 दिन और लगेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर को वार्नर के बॉक्सिंग डे टेस्ट तक पूरी तरह फिट होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, वार्नर आज जिस मुकाम पर हैं उसके लिए उन्होंने अथाह समर्पण दिखाया है और हमें पूरी उम्मीद है कि मेलबोर्न टेस्ट के लिए पूरी तरह फिट रहेंगे।

वार्नर की गैरमौजूदगी में विल पुकोवस्की उनकी जगह लेने के दावेदार हैं। लेकिन उन्हें भारत ए के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास के तीसरे दिन मंगलवार को कार्तिक त्यागी की गेंद हेलमेट पर लग गयी थी। पुकोवस्की हल्के कन्कशन के शिकार हुए हैं और कन्कशन से उबरने की स्थिति में ही वह एडिलेड टेस्ट में पर्दापण कर सकते हैं।