Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
विदेशों में सक्रिय 16 खालिस्तान समर्थकों के खिलाफ आरोप पत्र दायर - Sabguru News
होम Delhi विदेशों में सक्रिय 16 खालिस्तान समर्थकों के खिलाफ आरोप पत्र दायर

विदेशों में सक्रिय 16 खालिस्तान समर्थकों के खिलाफ आरोप पत्र दायर

0
विदेशों में सक्रिय 16 खालिस्तान समर्थकों के खिलाफ आरोप पत्र दायर

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेन्सी एनआईए ने विदेशों में सक्रिय 16 खालिस्तान समर्थकों के खिलाफ सिख फोर जस्टिस मामले में यहां विशेष अदालत में आरोप पत्र दायर किया है।

एनआईए ने आज कहा कि इन सभी पर रेफरंडम 2020 के बैनर तले खालिस्तान के लिए सोची समझी साजिश के तहत अभियान चलाने का आरोप है। सभी आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता तथा गैर कानूनी गतिविधि निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जांच में पता चला है कि अलगाववादी संगठन सिख फोर जस्टिस ने मानवाधिकारों की वकालत के नाम पर यह संगठन बनाया और अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन तथा आस्ट्रेलिया जैसे देशों में इसके कार्यालय बनाए। यह खालिस्तान का समर्थन करने वाले आतंकवादियों का प्रमुख संगठन है जो पाकिस्तान सहित विदेशी सरजमीं से काम करता है। यह संगठन सोशल मीडिया पर सक्रिय है तथा देश के खिलाफ धर्म तथा क्षेत्र के आधार पर देशद्रोह के अभियान चलाता है।

आरोपियों में गुरपटवंत सिंह पन्नुन, अवतार सिंह पन्ननु, गुरप्रीत सिंह बागी, हरप्रीत सिंह, हरदीप सिंह निज्जर और परमजीत सिंह आदि प्रमुख हैं।

गुरपटवंत सिंह, हरदीप सिंह और परमजीत सिंह को पहले से ही गैर कानूनी गतिविधि निवारण अधिनियम के तहत आतंकवादी घोषित किया जा चुका है। मामले की आगे जांच की जा रही है।