Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
राजस्थान से किसान शुक्रवार को करेंगे दिल्ली के लिए कूच - Sabguru News
होम Delhi राजस्थान से किसान शुक्रवार को करेंगे दिल्ली के लिए कूच

राजस्थान से किसान शुक्रवार को करेंगे दिल्ली के लिए कूच

0
राजस्थान से किसान शुक्रवार को करेंगे दिल्ली के लिए कूच
Farmers from Rajasthan will travel to Delhi on Friday
Farmers from Rajasthan will travel to Delhi on Friday
Farmers from Rajasthan will travel to Delhi on Friday

जयपुर। किसान आंदोलन के समर्थन में हरियाणा सीमा पर शाहजहांपुर बॉर्डर पर किसानों का पड़ाव आज नौवें दिन भी जारी रहा वहीं किसान शुक्रवार को चेतावनी देकर दिल्ली के लिए कूच करेंगे।

किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट ने बताया कि शुक्रवार को सभी संगठनों द्वारा चेतावनी देकर दिल्ली के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ से दिल्ली के लिए कूच किया जायेगा। जाट ने बताया कि राजस्थान के 51 किसान संगठनों से दोपहर तक पड़ाव स्तर पर पहुंचने का आग्रह किया गया है।

इस संबंध में सभी संगठनों के प्रमुख प्रतिनिधियों से बातचीत की गई और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ज्ञापन प्रेषित करने के लिए ज्ञापन तैयार किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि पहले भी 23 दिसंबर 2016 को किसानों ने ट्रैक्टरों से दूदू से दिल्ली कूच किया था। जिन्हें हरियाणा पुलिस ने इसी पड़ाव स्थल के पास रोक दिया था तब भी किसानों ने शाहजहांपुर बॉर्डर पर 24 दिसंबर को पड़ाव प्रारंभ कर दिया था तब कड़ाके की सर्दी मेंहदी किसानों ने अलाव जलाकर रात बिताई थी।

उन्होंने कहा कि नये कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर पंजाब से शुरू हुए इस आंदोलन को समर्थन व्यक्त करते हुए किसानों ने दिल्ली कूच का निर्णय किया है जिन्हें निरंतर रोका गया इससे आहत किसानों ने शाहजहांपुर सीमा पर पड़ाव शुरू किया और वे अब 12 दिसंबर तक पड़ाव स्थल पर पहुंचकर सामूहिक रूप से दिल्ली कूच का आगाज करेंगे।