Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अजमेर ड़ेयरी संयत्र का उद्घाटन स्वर्णिम दिन है : रामचन्द्र चौधरी - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर ड़ेयरी संयत्र का उद्घाटन स्वर्णिम दिन है : रामचन्द्र चौधरी

अजमेर ड़ेयरी संयत्र का उद्घाटन स्वर्णिम दिन है : रामचन्द्र चौधरी

0
अजमेर ड़ेयरी संयत्र का उद्घाटन स्वर्णिम दिन है : रामचन्द्र चौधरी

अजमेर। राजस्थान सरकार के दो वर्ष पूरा होने के मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा आज जयपुर से वर्चुअल माध्यम से किए गए अजमेर डेयरी के नवनिर्मित 313.11 करोड़ के स्वचालित डेयरी संयंत्र के उद्घाटन को डेयरी के अध्यक्ष रामचन्द्र चौधरी ने स्वर्णिम दिन बताया है।

चौधरी ने बताया कि जिस समय मुख्यमंत्री गहलोत ने बटन दबाकर अजमेर डेयरी के प्लांट का उद्घाटन किया उसी क्षण डेयरी परिसर में स्थित शिला पट्टिका पर्दा हटाकर आज से डेयरी उत्पादों का प्लांट विधिवत शुरू कर दिया गया।

वर्चुअल उद्घाटन के बाद पत्रकारों से बातचीत में चौधरी ने कहा कि विभिन्न देशों की विदेशी तकनीक से तैयार यह अत्याधुनिक प्लांट अजमेर जिले के दुग्ध उत्पादकों, पशुपालकों, किसानों के साथ साथ उपभोक्ताओं के लिए भी बहुउपयोगी रहेगा। आज का दिन अजमेर जिले के लिए स्वर्णिम दिन है।

उन्होंने बताया कि जिले के लाखों लोगों का पशुपालन और डेयरी ही मुख्य रोजगार का साधन है और अजमेर डेयरी उत्तरोत्तर विकास में नए आयाम स्थापित करेगी। उन्होंने बताया कि हमें आज ही सौ टन सफेद मक्खन का ऑर्डर भी प्राप्त हुआ है। अजमेर के जिलाधीशालय स्थित अटल सेवा केंद्र पर आयोजित वीडियो कांफ्रेंसिंग के मौके पर सांसद भागीरथ चौधरी और क्षेत्रीय विधायक अनिता भदेल भी उपस्थित रहे।