Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
इजराइल में आने वाले विदेशी नागरिकों के लिए 14 दिन का क्वारंटीन अनिवार्य - Sabguru News
होम Headlines इजराइल में आने वाले विदेशी नागरिकों के लिए 14 दिन का क्वारंटीन अनिवार्य

इजराइल में आने वाले विदेशी नागरिकों के लिए 14 दिन का क्वारंटीन अनिवार्य

0
इजराइल में आने वाले विदेशी नागरिकों के लिए 14 दिन का क्वारंटीन अनिवार्य

तेल अवीव। इजराइल में आने वाले सभी विदेशी नागरिकों के लिए 14 दिन तक क्वारंटीन में रहना अनिवार्य कर दिया गया है। इजराइल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को एक वक्तव्य जारी कर यह घोषणा की।

वक्तव्य के मुताबिक 20 दिसंबर से इजराइल में आने वाले सभी विदेशी नागरिकों को अनिवार्य रूप से 14 दिन तक क्वारंटीन में रहना होगा। इसके मद्देनजर दुनिया के सभी देशों को रेड जोन में रखा गया है। यह मायने नहीं रखता कि किसी देश में कोरोना की कैसी स्थिति है।

ऐसे देश जहां कोरोना वायरस का संक्रमण कम है और वहां से यदि इजराइली नागरिक स्वदेश लौटते हैं तो उन्हें 14 दिन तक क्वारंटीन में नहीं रहना होगा, लेकिन उन्हें 26 दिसंबर से पहले स्वदेश लौटना होगा।

इससे पहले केवल रेड जोन की श्रेणी वाले देशों से ही आने वाले लोगों के लिए 14 दिन के क्वारंटीन की अवधि को अनिवार्य बनाया गया था।

गौरतलब है कि इजराइल में दिसंबर की शुरुआत में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर रात में कर्फ्यू की व्यवस्था लागू की गई थी। अमरीका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक इजराइल में कोरोना से मरने वालों की संख्या 3074 पहुंच गई है जबकि संक्रमितों की संख्या 3,72,886 हो गई है।