Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
इराक में रॉकेट हमले में अमरीकी मारे गए, तो ईरान होगा जिम्मेदार : ट्रम्प - Sabguru News
होम World Europe/America इराक में रॉकेट हमले में अमरीकी मारे गए, तो ईरान होगा जिम्मेदार : ट्रम्प

इराक में रॉकेट हमले में अमरीकी मारे गए, तो ईरान होगा जिम्मेदार : ट्रम्प

0
इराक में रॉकेट हमले में अमरीकी मारे गए, तो ईरान होगा जिम्मेदार : ट्रम्प

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान को चेतावनी देते हुए कहा है कि इराक में रॉकेट हमले में किसी अमरीकी नागरिक की हत्या होगी, तो अमरीका इसके लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराएगा।

ट्रम्प ने बुधवार को ट्वीट कर कहा किबगदाद स्थित अमरीकी दूतावास पर रविवार को रॉकेट से कई हमले हुए थे। तीन रॉकेट विफल हो गए। अनुमान है कि ये रॉकेट हैं ईरान से दागे गए थे। इराक में अमरीकी नागरिकों पर हमले का अतिरिक्त अध्याय सुना है। ईरान को कुछ दोस्ताना सही सलाह: यदि एक अमरीकी को मारा जाता है, तो मैं ईरान को जिम्मेदार ठहराऊंगा। इस पर विचार करें।

इससे पहले अमरीका के अधिकारियों ने आशंका जताई थी कि अमेरिकी ड्रोन हमले में ईरानी कमांड कासिम सुलेमानी के मारे जाने की पहली बरसी के मौके पर ईरान समर्थित आतंकवादी हमले कर सकते हैं।

इराक में अपना दूतावास बंद कर सकता है अमरीका

अमरीका ईरान पर हमले का मार्ग प्रशस्त करने के लिए इराक में स्थित अपने दूतावास को बंद कर सकता है। एक्सियोस वेबसाइट ने बुधवार को ज्ञात सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

इससे पहले अमरीका के अधिकारियों ने कहा था कि उन्हें कासिम सुलेमानी की हत्या की पहली वर्षगांठ से पहले ईरान समर्थित मिलिशिया की ओर से इराक में संभावित हमले की तैयारी के संकेत मिले हैं। उल्लेखनीय है कि अमरीका के ड्रोन हमले में ईरानी कमांडर सुलेमानी जनवरी में बगदाद के बाहरी क्षेत्र में मारा गया था।

वेबसाइट ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि अमरीका ईरान के खिलाफ कई विकल्पों पर विचार कर रहा है, जिनमें से एक ईरान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करना भी शामिल है।