Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
बलूचिस्तान में 11 कोयला खनिकों की गोली मारकर हत्या - Sabguru News
होम World Asia News बलूचिस्तान में 11 कोयला खनिकों की गोली मारकर हत्या

बलूचिस्तान में 11 कोयला खनिकों की गोली मारकर हत्या

0
बलूचिस्तान में 11 कोयला खनिकों की गोली मारकर हत्या

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के बलूचिस्तान क्षेत्र के माच इलाके में रविवार को सशस्त्र आतंकवादियों ने शिया हाजरा समुदाय के कम से कम 11 कोयला खनिकों की गोली मारकर हत्या कर दी।

स्थानीय पुलिस के मुताबिक जब कोयला खनिक अपने काम पर जा रहे थे तभी आतंकवादियों ने उनका अपहरण कर लिया और उन्हें पास के पहाड़ों में ले गए तथा सभी को नजदीक से गोली मार दी। इनमें से छह की मौत घटनास्थल पर ही हो गई जबकि पांच अन्य ने अस्पताल के रास्ते में दम तोड़ दिया।

समाचारपत्र ‘डॉन’ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि प्रारंभिक जांच से खुलासा हुआ कि हमलावरों ने पहले शिया हाजरा समुदाय के खनिकों की पहचान की तथा बाद में सभी को अपने साथ लेते गए जबकि अन्य खनिकों को बिना कोई नुकसान पहुंचाए छोड़ दिया गया।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इन नृशंस हत्याओं की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि बलूचिस्तान में 11 निर्दोष कोयला खनिकों की निंदनीय हत्या आतंकवाद का एक और कायरतापूर्ण अमानवीय कृत्य है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि फ्रंटियर कोर (एफसी) को इन हत्यारों को पकड़ने और उन्हें न्याय के दायरे में लाने के लिए सभी संसाधनों का उपयोग करने के लिए कहा गया है। पीड़ितों के परिवारों की मदद के लिए सरकार हरसंभव प्रयास करेगी। इस हमले की अब तक किसी भी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है।