Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
बर्ड फ्लू : कर्नाटक के सीमावर्ती जिलों में हाई अलर्ट - Sabguru News
होम Karnataka Bengaluru बर्ड फ्लू : कर्नाटक के सीमावर्ती जिलों में हाई अलर्ट

बर्ड फ्लू : कर्नाटक के सीमावर्ती जिलों में हाई अलर्ट

0
बर्ड फ्लू : कर्नाटक के सीमावर्ती जिलों में हाई अलर्ट
High alert for bird flu declared in border districts of Karnataka
High alert for bird flu declared in border districts of Karnataka
High alert for bird flu declared in border districts of Karnataka

बेंगलुरु। कर्नाटक के पड़ोसी राज्यों में बर्ड फ्लू के मामले सामने आने के बाद राज्य सरकार ने सीमावर्ती जिलों में हाई अलर्ट घोषित किया गया है।

राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री के सुधाकर ने गुरुवार को यहां संवाददाताओं को इस आशय की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पशुपालन विभाग के अधिकारियों से इस संबंध में पहले ही विचार-विमर्श किया जा चुका है और यह महत्वपूर्ण है कि सीमावर्ती जिलों पर कड़ी निगरानी रखी जाय विशेषकर दक्षिण कर्नाटक और दक्षिण कन्नड़ जिलों के तटवर्ती इलाकों में।

उन्होंने कहा कि राज्य के किसी भी हिस्से से बर्ड फ्लू का कोई मामला नहीं सामने आया है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में स्थिति पर नजर बनाये रखने के लिए एक समिति गठित की गयी है।

डाॅ. सुधाकर ने कोविड-19 टीके के दूसरे पूर्वाभ्यास की चर्चा करते हुए कहा कि दूसरा चरण शुक्रवार को आयोजित किया जाएगा जिसके लिए आवश्यक सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना टीके के पूर्वाभ्यास का पहला चरण सफलतापूर्वक पूरा किया गया तथा इसे दो से तीन घंटों में ही पूरा किया गया। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को इसे निष्पादित करने में अनुभव और कोई झिझक नहीं है।

इस बीच मैसुरु जिला प्रशासन ने पॉल्ट्री एवं अन्य पक्षियों के जिले में परिवहन पर रोक लगा दी है। इस संबंध में जिला उपायुक्त रोहिनी सिंधुरी ने एक आदेश जारी किया है। केरल से एच डी कोटे तालुक से होकर गुजरने वाले वाहनों को जिले में प्रवेश करने से पहले सैनिटाइज किया जाएगा।