Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Lodha claims, New agriculture act increase price hike and corporates gets benefits by holding food grains - Sabguru News
होम Rajasthan Jaipur सिरोही विधायक लोढ़ा ने बताया कृषि कानून सामान्य जन की जेब पर कैसे डालेगा डाका

सिरोही विधायक लोढ़ा ने बताया कृषि कानून सामान्य जन की जेब पर कैसे डालेगा डाका

0
सिरोही विधायक लोढ़ा ने बताया कृषि कानून सामान्य जन की जेब पर कैसे डालेगा डाका
आल्पा मुख्य चौराहे पर किसान सभा को सम्बोधित करते सिरोही विधायक संयम लोढ़ा।
आल्पा मुख्य चौराहे पर किसान सभा को सम्बोधित करते सिरोही विधायक संयम लोढ़ा।
आल्पा मुख्य चौराहे पर किसान सभा को सम्बोधित करते सिरोही विधायक संयम लोढ़ा।

सबगुरु न्यूज -शिवगंज। किसान बचाओ देश बचाओ अभियान के तहत् आल्पा गांव में विधायक संयम लोढा ने किसानो को सम्बोधित करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा की केन्द्र सरकार ने किसानो की भलाई के नाम पर तीन ऐसे कानून पास किये है जिसमें पूंजीपति अपनी मर्जी से चाहेे जितना माल अपने गौदाम में इकट्ठा कर सकेंगंे। इससे बाजार में जब माल कम होने से दाम बढ जायेंगे तब वे बेचकर भारी मुनाफा कमायेंगे।
आल्पा के मुख्य चौराहे पर शिवगंज ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित किसान बचाओ देश बचाओ राष्ट्रीय अभियान के तहत् आयोजित किसान सभा में लोढ़ा ने आरोप लगाया कि  इसी तरह पूंजीपति जब किसान से फसल का इकरार करेंगा और विवाद होगा तो किसान न्याय के लिये न्यायिक अदालत का दरवाजा नहीं खटा सकेेंगे। उन्होने कहा जब भाजपा यह दावा कर रही है कि वो किसानो की भलाई के लिये कानून लाई है तो किसानो को कम से कम इतना पैसा तो मिलेगा ही यह बात कानून में शामिल करने पर भाजपा को एतराज क्यो हैं?

उन्होने कहा कि इतनी कडाके की ठंड एवं बरसात में दो लाख किसान दिल्ली की सीमा पर बैठे हुये है, तीस किसान अपनी जिन्दगी खो चुके है भाजपा सरकार किसानो को आतंकवादी बता रही है, उन पर आसु गैस के गोले छोडे जा रहे है, लाठिया बरसाई जा रही है। आज नहीं तो कल भाजपा के इस जुल्मी हुकुमत के खिलाफ देश का जन-जन उठ खडा होगा।

लोढा ने कहा कि संविधान में किसी भी विषय पर कानून बनाने के स्पष्ट प्रावधान है। कृषि राज्य सूची में है लेकिन इसके बावजूद संसद ने हो-हल्ले के बीच बिना चर्चा के ये काले कानून पारित कर संविधान की आत्मा को रौंद दिया हैं। इसमें सर्वोच्च न्यायालय को दायर याचिकाओं पर तत्काल सुनवाई करनी चाहिए।
<span;> प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा नव निर्वाचित सचिव निम्बाराम गरासिया, पूर्व जिला प्रमुख अन्नाराम बोराणा, ब्लाॅक अध्यक्ष हरीश राठौड, यूथ कांगे्रेस विधानसभा अध्यक्ष प्रकाशराज मीना, छैलसिंह देवडा, परबतसिंह, आल्पा सरपंच नारायण रावल, पूर्व सरपंच रताराम देवासी, मानाराम मीणा एवं अन्य वक्ताओं ने सम्बोधित किया। इस अवसर पर लोढा का गांव पहुॅचने पर ग्रामवासियों ने स्वागत किया।
फसल को नुकसान होने पर ग्रामीणो ने लोढा को अवगत कराया कि हिम गिरने से अरण्डी की फसल को काफी नुकसान हुआ है इस पर लोढा ने जिला कलक्टर भगवती प्रसाद को फोन पर बात कर फसल को हुये नुुकसान का सर्वे करवाना को कहा। लोढा ने उपखण्ड अधिकारी भागीरथराम चौधरी से भी फोन पर बात की।
ग्रामीणो ने आल्पा में माईक्रो एनीकट का निर्माण जल संशाधन विभाग से करवाने के लिये ज्ञापन दिया जिस पर उन्होेने सहायक अभियंता जीवनसिंह से फोन पर बात कर प्रस्ताव को राज्य सरकार को भेजने के निर्देश दिये। इस मौके पर गणेशराम मीना, रूखाडा सरपंच तेजाराम, मानसिंह, चैलाराम, नारायणसिंह जोयला, महेन्द्र माली केराल, केशरसिंह देवडा, पूर्व सरपंच शंकर मेघवाल, फौजाराम त्रिगर इत्यादि मौजूद थे।