Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
jal shakti minister, gajendra singh shekhawat, jaisalmer news, kisan aandolan, rajasthan news, farms law
होम Rajasthan Jaisalmer देश की कृषि नीति डाॅ.स्वामीनाथन की रिपोर्ट के आधार पर है : शेखावत

देश की कृषि नीति डाॅ.स्वामीनाथन की रिपोर्ट के आधार पर है : शेखावत

0
देश की कृषि नीति डाॅ.स्वामीनाथन की रिपोर्ट के आधार पर है : शेखावत

जैसलमेर। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा है कि देश की कृषि नीति डाॅ.स्वामीनाथन की रिपोर्ट के आधार पर और किसान संगठनों की मांगों एवं सुझावों के आधार पर बनाई गई है।

शेखावत ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि किसान संगठन आज भी स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू की जाए इसी पर बात करते हैं। लेकिन जिनको राजनीति की चैसर पर आम जनता ने नकार दिया हैं तथा जिनका राजनीतिक अस्तित्व समाप्त हो चुका है, ऐसे लोग भ्रम की स्थिति फैला रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जो खेती का खून-तीन काले कानून बुकलेट जारी की, उस पर पलटवार करते हुए शेखावत ने कहा कि जिस व्यक्ति को भेड़ और बकरी के बच्चे का एवं गेहूं और चावल के पौधे का फर्क पता नहीं चलता उन्हें वो खेती की बात करना शोभा नही देता।

उन्होने कहा कि किसान कानून के संबंध में सरकार कतई बेकफुट पर नही हैं, लगातार किसानो से बातचीत की जा रही हैं, उन्हें समझाईश की जा रही हैं, उम्मीद हैं कि जल्द ही कोई हल निकलेगा।

शेखावत ने बंगाल चुनावों को लेकर कहा कि यदि किसी देश प्रदेश में भ्रष्टाचार संस्थागत हो जाए, राजनीतिक व्यवस्था एवं गवरनेंस का अपराधीकरण हो जाए या अपराधियों का राजनीतिकरण हो जाए या पुलिस अथवा प्रशासन का राजनीतिकरण हो जाए तो उस देश या प्रदेश का पतन निश्चित है, लेकिन दुर्भाग्य से बंगाल को यह तीनों रोग एक साथ लगे हैं।

ऐसे में वहां की जनता अब और अन्याय सहन नहीं करेगी और इस बार बंगाल की जनता ने मानस बना लिया हैं, आगामी चुनावों में भाजपा बंगाल में 200 से अधिक सीटों पर विजयी होगी और ऐतिहासिक बहुमत के साथ बंगाल में नया कमल खिलेगा व नया सूरज उगेगा।

उन्होंने वैक्सीन की सफलता को लेकर कहा कि कई लोगों ने प्रत्येक विषय को राजनीति से जोड़कर अपने राजनीतिक लाभ प्राप्त करने का प्रयास किया, वैक्सीन को लेकर भी भ्रम फैलाया। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि विश्व में भारत उन पहले चार देशों में शामिल है जिसमें वैक्सीन बनाकर कोरोना वैक्सीनेशन किया जा रहा हैं।