Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Explosion, blast, Israel Embassy, Jaishankar, israel FM, Ashkenazi, delhi news
होम Delhi इजराइली दूतावास के पास धमाका, जयशंकर ने एश्केनजी से की वार्ता

इजराइली दूतावास के पास धमाका, जयशंकर ने एश्केनजी से की वार्ता

0
इजराइली दूतावास के पास धमाका, जयशंकर ने एश्केनजी से की वार्ता

नई दिल्ली। दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास अब्दुल कलाम मार्ग पर जिंदल हाउस के निकट एक कोठी में शुक्रवार की शाम विस्फोट हुआ। इसबीच विदेश मंत्री डा एस जयशंकर ने इजराइल के विदेश मंत्री गाबी एश्केनाजी को दूतावास और राजनयिकों के पूरी सुरक्षा का आश्वासन दिया है।

पुलिस के मुताबिक विस्फोट की घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। घटनास्थल के पास पार्क किए गए तीन-चार वाहनों की खिड़की के शीशे टूटने के अलावा संपत्ति का भी कोई खास नुकसान नहीं हुआ।

पुलिस के मुताबिक पांच एपीजे अब्दुल कलाम मार्ग पर जिंदल हाउस के निकट शाम पांच बजकर पांच मिनट पर धमाका हुआ। यह विस्फोट अत्याधुनिक उपकरण के जरिए किया गया बहुत कम तीव्रता का धमाका था। प्रारंभिक जांच में यह से ऐसा लगता है कि यह विस्फोट सनसनी पैदा करने का शरारती प्रयास था।

दिल्ली पुलिस का विशेष प्रकोष्ठ और बम निरोधक दस्ता भी घटनास्थल पर पहुंच गया। घटना की गहन जांच की जा रही है। घटनास्थल विजय चौक से महज डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर स्थित है जहां बीटिंग रिट्रीट समारोह का आयोजन चल रहा था। वारदात स्थल हाई सिक्योरिटी वाले इलाके में आता है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सरकारी निवास 7 कल्याण मार्ग से बहुत अधिक दूर नहीं है।

इसबीच डा. एस जयशंकर ने कहा कि उन्होंने अपने इजराइली समकक्ष से बात की है और दूतावास के कर्मचारियों को पूरी सुरक्षा का आश्वासन दिया है।

डा.जयशंकर ने ट्वीट कर कहा कि इजराइल दूतावास के बाहर विस्फोट के बारे में अभी इजराइल के विदेश मंत्री गबी एश्केनजी से बात हुई। हमने इसे बहुत गंभीरता से लिया हैं। उन्हें इजराइली दूतावास और राजनयिकों के लिए पूरी सुरक्षा का आश्वासन दिया। मामले की जांच की जा रही है। अपराधियों को खोजने के लिए कोई प्रयास नहीं छोड़ा जाएगा।

इजराइल के विदेश मंत्री ने एक बयान में कहा कि नई दिल्ली में सभी राजनयिक और अन्य कर्मचारी सुरक्षित हैं और भारतीय अधिकारियों के लगातार संपर्क में हैं।

गौरतलब है कि फरवरी 2012 में भी, उसी इलाके में एक विस्फोट हुआ था जिसमें इज़राइल दूतावास की एक महिला अधिकारी घायल हो गई थी। दो मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने एक वाहन के पीछे स्टिकर बम का इस्तेमाल कर उस विस्फोट को अंजाम दिया था।