Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
martyrs, Satish Poonia, jhunjhunu news, bjp news, rajasthan news
होम Headlines शहीदों के जीवन से प्रेरणा लें युवा : सतीश पूनियां

शहीदों के जीवन से प्रेरणा लें युवा : सतीश पूनियां

0
शहीदों के जीवन से प्रेरणा लें युवा : सतीश पूनियां

झुंझुनूं। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने कहा है कि देश के लिए प्राणों की आहुति देने वाले योद्धा हमेशा अमर रहते हैं, युवाओं को उनके जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना चाहिए।

पूनियां गुरुवार को डाडा फतेहपुरा में कीर्ति चक्र विजेता शहीद मेघराजसिंह निर्वाण की प्रतिमा अनावरण समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में जनता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने में झुंझुनूं जिले में बहुत नाम कमाया है और भारत माता की रक्षा के लिए यहां के युवाओं ने अपने हंसते-हंसते प्राणों की आहुति दी है। इसी कड़ी में डाडा फतेहपुरा निवासी कीर्ति चक्र विजेता नायक मेघराजसिंह भी शामिल थे। जिन्होंने देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी थी।

उन्होंने कहा कि देश पर जब जब भी विदेशी आक्रमण हुआ तो झुंझुनूं जिले के वीर बहादुर जवानों ने उनका डटकर मुकाबला किया तथा अपने शौर्य एवं साहस के लिए प्राणों की आहुति देकर जिले का देश का नाम रोशन किया। जब भी शहादत के रूप में किसी क्षेत्र को याद किया जाता है तो शेखावाटी में झुंझुनूं जिले को पहले नंबर पर याद किया जाता है। क्योंकि यहां की धरती में वह जज्बा है। जो वीर योद्धाओं को पैदा करती है।