Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
दिल्ली पुलिस ने ‘टूलकिट’ बनाने वालों के खिलाफ दर्ज की प्राथमिकी - Sabguru News
होम Delhi दिल्ली पुलिस ने ‘टूलकिट’ बनाने वालों के खिलाफ दर्ज की प्राथमिकी

दिल्ली पुलिस ने ‘टूलकिट’ बनाने वालों के खिलाफ दर्ज की प्राथमिकी

0
दिल्ली पुलिस ने ‘टूलकिट’ बनाने वालों के खिलाफ दर्ज की प्राथमिकी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने किसानों के प्रदर्शन की आड़ में देश को बदनाम करने की ‘अंतरराष्ट्रीय साजिश’ की जांच के तहत महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए आंदोलन को समर्थन देने के लिए ‘टूलकिट’ बनाने वालों के खिलाफ गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज की।

दिल्ली पुलिस के विशेष पुलिस आयुक्त प्रवीर रंजन ने कहा कि प्राथमिकी आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत ‘आपराधिक साजिश’ और ‘विभिन्न समूहों के बीच वैमनस्य को बढ़ावा देने’ के प्रयास के तहत मामले दर्ज किए गए।

उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को राजधानी में हुई हिंसा की योजना के बारे में सोशल मीडिया पर साझा किए गए टूलकिट में बताया गया है।

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने स्वीडन की जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग का नाम इस प्राथमिकी में शामिल किया गया है, रंजन ने कहा कि हमने प्राथमिकी में किसी का नाम नहीं लिया है, यह केवल टूलकिट बनाने वालों के खिलाफ है जो जांच का विषय है और दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है हालांकि, किसानों के विरोध-प्रदर्शन पर उनके ट्वीट का उल्लेख मामले में किया गया है।

उल्लेखनीय है कि ग्रेटा ने सोशल मीडिया पर एक ‘टूलकिट’ साझा किया, जिसमें लोगों को यह बताया जा रहा है कि कैसे किसानों के प्रदर्शन का लोगों को समर्थन करना चाहिए।