Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अजमेर में किसानों के चक्काजाम के समर्थन में सड़क पर उतरे कांग्रेसी - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर में किसानों के चक्काजाम के समर्थन में सड़क पर उतरे कांग्रेसी

अजमेर में किसानों के चक्काजाम के समर्थन में सड़क पर उतरे कांग्रेसी

0
अजमेर में किसानों के चक्काजाम के समर्थन में सड़क पर उतरे कांग्रेसी


अजमेर।
केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में शनिवार को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार कई स्थानों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चक्काजाम किया।

प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री नसीम अख्तर इन्साफ के नेतृत्व में जयपुर रोड स्थित आकाशवाणी के बाहर राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्का जाम कर जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया गया। इसी तरह पुष्कर रोड पर भी कांग्रेसजनों ने जाम लगाकर अपना विरोध जताया।

इस अवसर पर नसीम अख्तर इंसाफ ने कहा कि भारत कृषि प्रधान एवं लोकतांत्रिक देश है। केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून किसानों के हितों पर कुठाराघात है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में किसानों को आने से रोकने के लिए केंद्र सरकार जिस तरह के इंतजाम कर रही है यह एक लोकतांत्रिक देश में अच्छी परंपरा नहीं है। आंदोलन कर रहे किसानों को रोकने के लिए सड़कों को खोदना, कीलें और कंटीले तार लगाना अच्छी नीति नहीं है।

उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के समय कई बड़े आंदोलन हुए लेकिन इनमें लोगों को शामिल होने से रोकने के लिए पुलिस और सशस्त्र बलों का इस्तेमाल कर कभी भी ऐसी दमनकारी नीति नहीं अपनाई गई। सरकार द्वारा ही सरकारी संपत्ति का नुकसान करना निंदनीय है। मोदी सरकार को अहम छोड़कर किसानों की सभी मांगें मान लेनी चाहिए।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार किसानों के समर्थन में आज जयपुर रोड स्थित आकाशवाणी कार्यालय के बाहर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने 2 घंटे जमकर नारेबाजी कर चक्का जाम किया एवं ट्रेक्टर रैली निकाल किसानों की मांगों का समर्थन किया।

राष्ट्रीय राजमार्ग पर कांग्रेसियों द्वारा किए गए चक्के जाम के कारण 2 घंटे में 5 किलोमीटर लंबी वाहनों की कतारें लग गई और जिला प्रशासन की तरफ से भारी पुलिस जाब्ता तैनात किया गया। चक्का जाम के दौरान एंबुलेंस एवं गेगल आईटी सेंटर पर जाने वाले परीक्षार्थियों को छूट दी गई।

कार्यक्रम के संयोजक वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हाजी इंसाफ अली ने बताया कि इस अवसर पर अजमेर देहात कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान उपाध्यक्ष एवं पूर्व पंचायत समिति सदस्य हरि सिंह गुर्जर, अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के वर्तमान महासचिव शिव कुमार बंसल, बिलाल खान, पंचायत समिति सदस्य श्रीलाल तवर, हरचंद हाकला, पार्षद सुनील धानका, तुषार सिंह यादव, असलम खान, राजेंद्र सिंह रावत, सलीम खान, मीनाक्षी मीणा सहित कांग्रेस के सैकड़ों पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

राजस्थान में कई स्थानों पर दोपहर 12 से अपराह्न 3 बजे तक रहा चक्का जाम