Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अजमेर नगर निगम चुनाव : उपमहापौर प्रत्याशी के लिए भाजपा में कशमकश - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर नगर निगम चुनाव : उपमहापौर प्रत्याशी के लिए भाजपा में कशमकश

अजमेर नगर निगम चुनाव : उपमहापौर प्रत्याशी के लिए भाजपा में कशमकश

0
अजमेर नगर निगम चुनाव : उपमहापौर प्रत्याशी के लिए भाजपा में कशमकश

अजमेर। राजस्थान में अजमेर नगर निगम में उपमहापौर प्रत्याशी के लिए भारतीय जनता पार्टी भाजपा में अंदरूनी कश्मकश चल रही है।

निगम में स्पष्ट बहुमत के बावजूद संख्याबल में और कहीं ज्यादा अच्छा प्रदर्शन कर आज विजयी रही बृजलता हाडा के बाद उपमहापौर पद के लिए उम्मीदवार चयन में प्रदेश नेतृत्व को मंथन करना पड़ रहा है।

हालांकि चुनाव प्रभारी अरुण चतुर्वेदी ने दावा किया है कि भाजपा की ओर से सिर्फ एक नामांकन ही उपमहापौर के लिए होगा और शेष सभी अनुशासित पार्षद के रूप में एकजुट होकर मतदान कर उपमहापौर पर भी भाजपा के उम्मीदवार को ही विजयी बनाएंगे।

वहीं अंदरखाने की खबर ये मिल रही है कि विधायक वासुदेव देवनानी अपने चहेते पार्षद रमेश सोनी के लिए अड़े हुए हैं जबकि भाजपा में अन्य दावेदार भी जिनमें पार्षद ज्ञान सारस्वत, पार्षद नीरज जैन, पार्षद देवेंद्र सिंह शेखावत, पार्षद भारती श्रीवास्तव, पार्षद अजय वर्मा भी दावेदारों में शामिल हैं। बताया जा रहा है कि आज रात को जयपुर में ही उपमहापौर उम्मीदवार का नाम तय होगा और मंगलवार सुबह तय उम्मीदवार से ही नामांकन भरवाया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि अजमेर नगर निगम के 80 वार्डों जिनमें अजमेर दक्षिण एवं अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र आता है। आज चुनी गई महापौर बृजलता हाडा दक्षिण क्षेत्र से है। इसलिए उपमहापौर पर देवनानी अपने उत्तर विधानसभा क्षेत्र के पार्षद को लाना चाहते हैं लेकिन यहां भी दावेदारों में तीन ऐसे है जो उत्तर विधानसभा क्षेत्र से ही आते है।

देवनानी रमेश सोनी पर ज्यादा भरोसा कर रहे हैं। देखना होगा कि रात्रिकालीन कसरत में सोमवार सुबह उपमहापौर का उम्मीदवार किसे तय किया जाता है। दूसरी ओर कांग्रेस भी उम्मीदवार खड़ा करने का दावा कर रही है।

बीजेपी की बृजलता हाडा अजमेर नगर निगम की महापौर बनी