Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में टोक्यो ओलंपिक प्रमुख ने दिया इस्तीफा - Sabguru News
होम World Asia News आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में टोक्यो ओलंपिक प्रमुख ने दिया इस्तीफा

आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में टोक्यो ओलंपिक प्रमुख ने दिया इस्तीफा

0
आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में टोक्यो ओलंपिक प्रमुख ने दिया इस्तीफा

टोक्यो। टोक्यो 2020 ओलंपिक के प्रमुख याशिरो मोरी ने महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर हुये विवाद के बाद शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया और इस बयान के लिए फिर से माफी मांगी।

टोक्यो ओलंपिक के शुरू होने में अब केवल पांच महीने ही रह गए हैं और इतने कम समय में नये प्रमुख की तलाश करना मुश्किल काम हो गया है। जापान के पूर्व प्रधानमंत्री 83 वर्षीय मोरी के टोक्यो ओलंपिक के प्रमुख पद से इस्तीफ देने से कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के कारण स्थगित होने के बाद फिर शुरू हो रहे ओलंपिक 2020 के आयोजकों में निराशा होगी और इसका असर उनके आत्मविश्वास पर भी पड़ेगा।

टोक्यो 2020 के मुख्य कार्यकारी तोशिरो मुतो ने बोर्ड के सलाहकारों से बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पुरुषों और महिलाओं की समान संख्या की चयन समिति नए अध्यक्ष का चुनाव करेगी।

मुतो ने यह नहीं बताया कि नए प्रमुख का चुनाव कब होगा लेकिन कहा कि यह जल्द ही हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इस पद के लिए उम्मीदवार को ओलंपिक का अनुभव होना चाहिए और उसे विविधता और समावेश की समझ होनी चाहिए।

मोरी ने इस महीने ओलंपिक कमेटी की एक बैठक के दौरान टिप्पणी की थी कि महिलाएं बहुत ज्यादा बातें करती हैं। मोरी के इस बयान पर खूब हंगामा मचा लेकिन शुरुआत में उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया था।