Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
FBI ने रूसी नागरिक किलिमनिक पर रखा ढाई लाख डॉलर का इनाम - Sabguru News
होम World Europe/America FBI ने रूसी नागरिक किलिमनिक पर रखा ढाई लाख डॉलर का इनाम

FBI ने रूसी नागरिक किलिमनिक पर रखा ढाई लाख डॉलर का इनाम

0
FBI ने रूसी नागरिक किलिमनिक पर रखा ढाई लाख डॉलर का इनाम

वाशिंगटन। अमरीकी जांच एजेंसी फेडरल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन (एफबीआई) ने अमरीका में 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में कथित गड़बड़ी करने में संदिग्ध भूमिका निभाने वाले रूसी नागरिक कोन्स्टेंटिन किलिमनिक के बारे में जानकारी देने के लिए 2.50 लाख डॉलर का इनाम रखा है।

एफबीआई के वाशिंगटन कार्यालय ने गुरुवार देर रात अपने ट्विटर पेज पर लिखा कि जून 2018 में न्याय में बाधा डालने का आरोप लगाये जाने के बाद किलिमनिक की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया गया था। एफबीआई ऐसी कोई भी जानकारी देने वाले को 2.50 लाख डॉलर का इनाम दे रहा है जिसकी मदद से उसे गिरफ्तार किया जा सके।

माना जाता है कि किलिमनिक पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के एक बार के राष्ट्रपति अभियान प्रबंधक पॉल मनफोर्ट का साझीदार था। अमरीकी सुरक्षा सेवाओं का मानना ​​है कि वह रूसी खुफिया विभाग से जुड़ा हुआ था हालांकि किलिमनिक ने स्वयं इसका खंडन किया था।

रूस ने अमरीकी राजनीतिक प्रणाली में हस्तक्षेप करने से लगातार इनकार करते हुए कहा कि ये आरोप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन की 2016 चुनाव में हार तथा चुनावी धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार जैसे वास्तविक मुद्दों से जनता का ध्यान हटाने के लिए लगाए गए हैं।