Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अजमेर जिला बार संघ के चुनाव की तारीख बदली, अब 19 को वोटिंग - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर जिला बार संघ के चुनाव की तारीख बदली, अब 19 को वोटिंग

अजमेर जिला बार संघ के चुनाव की तारीख बदली, अब 19 को वोटिंग

0
अजमेर जिला बार संघ के चुनाव की तारीख बदली, अब 19 को वोटिंग

अजमेर। राजस्थान में अजमेर जिला बार संघ के चुनाव के तहत 19 मार्च मतदान होगा जबकि 20 मार्च को मतगणना की जाएगी।

चुनाव अधिकारी राजीव जोशी ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा 12 मार्च को अवकाश घोषित कर दिए जाने के कारण इस दिन होने वाला मतदान स्थगित करते हुए परिवर्तित तारीख 19 मार्च रखी गई है। इस दिन सुबह दस से शाम पांच बजे तक मतदान कराया जाएगा और अगले दिन 20 मार्च को मतगणना करा परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि चुनावी मैदान में अध्यक्ष एवं सचिव के लिए 4-4 उम्मीदवार, संयुक्त सचिव एवं कोषाध्यक्ष के लिए 3-3, पुस्तकालय अध्यक्ष के लिए दो उम्मीदवारों के अलावा दो उपाध्यक्ष पदों के लिए सात एवं 10 कार्यकारिणी सदस्यों के लिए 16 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। चुनाव में करीब 1500 से ज्यादा वकील मतदाता मतदान करेंगे।

राजस्थान सरपंच संघ का प्रस्तावित विधानसभा घेराव स्थगित

राजस्थान सरपंच संघ की ओर से 8 मार्च को प्रस्तावित विधानसभा घेराव एवं विरोध प्रदर्शन स्थगित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ सरपंच संघ प्रतिनिधि मंडल की सकारात्मक सफल वार्ता के बाद उक्त निर्णय लिया गया है।

अजमेर से प्रतिनिधि मंडल में शामिल रहे अजमेर जिले सरपंच संघ अध्यक्ष हरिराम बाना ने यह जानकारी देते हुए आज बताया कि पहले उच्च स्तरीय प्रशासनिक अधिकारियों तथा बाद में मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद सरपंच संघ की सभी प्रमुख मांगों पर सहमति बन जाने के बाद प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर ने उनका आभार जताते हुए विधानसभा घेराव एवं विरोध प्रदर्शन सथगित करने का निर्णय लिया है।

उन्होंने बताया कि सभी मांगों पर सहमति बनने के बाद दोनों पक्ष संतुष्ट रहे। उन्होंने यह भी बताया कि मई में प्रशासन ‘गांव के संग अभियान’ शुरुआत करने पर भी सहमति बनी है।