Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
ममता बनर्जी की सुरक्षा से जुड़े दो अधिकारी निलंबित, डीएम का तबादला - Sabguru News
होम Headlines ममता बनर्जी की सुरक्षा से जुड़े दो अधिकारी निलंबित, डीएम का तबादला

ममता बनर्जी की सुरक्षा से जुड़े दो अधिकारी निलंबित, डीएम का तबादला

0
ममता बनर्जी की सुरक्षा से जुड़े दो अधिकारी निलंबित, डीएम का तबादला

कोलकाता। चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी की 10 मार्च को नंदीग्राम में चुनाव अभियान के दौरान सुरक्षा में चूक को लेकर कड़ी कार्रवाई करते हुए सीएम के सुरक्षा निदेशक और पूर्वी मिदनापुर के पुलिस अधीक्षक प्रवीण प्रकाश को निलंबित कर दिया है जबकि जिलाधिकारी विवु गोयल को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है।

केंद्रीय चुनाव आयोग ने अपनी पहले की रिपोर्ट में दिन में निदेशक (सीएम सुरक्षा) विवेक सहाय के आक्रामक रवैये की आलोचना की, जो वीवीआईपी के लिए बुलेट प्रूफ कार में पाए गए थे, जबकि मुख्यमंत्री एक सामान्य वाहन का उपयोग कर रही थीं।

चुनाव आयोग ने कहा कि 10 मार्च को पूर्वी मिदनापुर के बिरुलिया बाजार में बनर्जी पर हमला करने का कोई जानबूझकर किया गया प्रयास या साजिश नहीं थी। आयोग ने साथ ही निदेशक (सुरक्षा) विवेक सहाय और पुलिस अधिकारियों की उनकी टीम के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की सिफारिश की।

चुनाव आयोग की सिफारिश के बाद सहाय और पूर्वी मिदनापुर के एसपी प्रवीण प्रकाश को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया और डीएम बीवु गोयल को जिले से हटा दिया गया है। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) स्मिता पांडे को जिले का प्रभार लेने के लिए कहा गया है जबकि सुनील कुमार यादव को जिले का नया पुलिस कप्तान बनाया गया है।