Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
बीसीसीआई ने टी-20 विश्व कप को लेकर पीसीबी की चिंताओं को किया संबोधित - Sabguru News
होम Sports Cricket बीसीसीआई ने टी-20 विश्व कप को लेकर पीसीबी की चिंताओं को किया संबोधित

बीसीसीआई ने टी-20 विश्व कप को लेकर पीसीबी की चिंताओं को किया संबोधित

0
बीसीसीआई ने टी-20 विश्व कप को लेकर पीसीबी की चिंताओं को किया संबोधित
BCCI addresses PCB concerns about T20 World Cup
BCCI addresses PCB concerns about T20 World Cup
BCCI addresses PCB concerns about T20 World Cup

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने साल के अंत में भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम, मीडिया और प्रशंसकों के भारत में प्रवेश संबंधी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और इसके प्रमुख एहसान मनी की चिंताओं को संबोधित किया है।

जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को पत्र लिख कर यह सुनिश्चित किया है कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम या मीडिया किसी को भी टी-20 विश्व कप के लिए भारत आने में कोई परेशानी नहीं होगी।

बीसीसीआई ने केंद्र सरकार के अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) को लिखे पत्र के हवाले से ओलंपिक समिति को यह आश्वासन दिया है कि किसी भी टीम को बहु उद्देश्यीय खेल प्रतियोगिता के लिए भारत में प्रवेश के लिए इंकार नहीं किया जाएगा।

पीसीबी के प्रमुख मनी ने हाल ही में भारतीय वीजा को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए कहा था कि अगर बीसीसीआई 31 मार्च तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए वीजा सुनिश्चित करने में असफल रहती है तो टी-20 विश्व कप को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शिफ्ट कर दिया जाना चाहिए।

मनी ने कहा, मैंने आईसीसी को सूचित किया है कि बीसीसीआई ने हमें 31 दिसंबर 2020 तक वीजा सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया है, क्योंकि उसके अध्यक्ष सौरभ गांगुली दो बार अस्पताल भर्ती हो चुके हैं, लेकिन अब मैंने फिर से इस मसले को आईसीसी के समक्ष उठाया है और मैं उसके संपर्क में हूं। आईसीसी ने हमसे कहा है कि हमें मार्च के अंत तक वीजा को लेकर लिखित पुष्टि मिल जाएगी।

उल्लेखनीय है कि यूएई को टी-20 विश्व कप 2021 के लिए वैकल्पिक आयोजन स्थल के रूप में रखा गया है। राजनीतिक मतभेदों के चलते भारत और पाकिस्तान के बीच 2012 से द्विपक्षीय क्रिकेट बंद है, हालांकि 2016 में टी-20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत आने की अनुमति दे दी गई थी।