Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
राजस्थान में अजमेर व जयपुर सहित 8 शहरों में रात्रि कर्फ्यू - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer राजस्थान में अजमेर व जयपुर सहित 8 शहरों में रात्रि कर्फ्यू

राजस्थान में अजमेर व जयपुर सहित 8 शहरों में रात्रि कर्फ्यू

0
राजस्थान में अजमेर व जयपुर सहित 8 शहरों में रात्रि कर्फ्यू

जयपुर। राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर की आशंका के मद्देनजर अजमेर, भीलवाड़ा, जयपुर, जोधपुर, कोटा, उदयपुर, सागवाड़ा एवं कुशलगढ़ में रात 11 से सुबह पांच बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाया गया है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में आज हुई कोरोना कोर ग्रुप की बैठक में यह फैसला लिया गया। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की आशंका को देखते हुए प्रदेशवासियों की जीवन रक्षा एवं आजीविका को सुचारू रखने के लिए जनहित में आवश्यक कदम उठाए जाने का निर्णय लिया गया है।

25 मार्च से राजस्थान में बाहर से आने वाले सभी यात्रियों के लिए 72 घंटे के भीतर की आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य होगी और राज्य के सभी नगरीय निकायों में 22 मार्च से रात्रि 10 बजे के बाद बाजार बंद रखने का निर्णय भी लिया गया है।

पूर्व में केरल, महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब, हरियाणा, मध्यप्रदेश के लिए इसकी अनिवार्यता थी। अब सभी राज्यों के लिए इसे अनिवार्य किया गया है। एयरपोर्ट, बस स्टैण्ड तथा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की जांच भी की जाएगी।

राजस्थान में कोविड-19 के 476 नए मामले, दो की मौत

राजस्थान में वैश्विक महामारी कोविड-19 के 476 नए मामले सामने आने के बाद रविवार को इसकी संख्या तीन लाख 25 हजार 424 हो गई। चिकित्सा निदेशालय द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में सर्वाधिक 86 नए मामले राजधानी जयपुर में सामने आए।

इसके अलावा जोधपुर में 49, उदयपुर में 46, अजमेर में 36, भीलवाडा, डूंगरपुर में 32-32, कोटा 39, राजसमंद में 23, बांसवाडा 20, अलवर में 12, प्रतापगढ, सिरोही, झालावाड 11-11, नागौर- बारां में छह-छह, बीकानेर एवं श्रीगंगानगर में पांच-पांच, बूंदी, जालौर एवं हनुमानगढ में चार-चार, करौली, सवाई माधोपुर एव सीकर में तीन-तीन, धौलपुर में दो एवं बाडमेर, दौसा एवं झुंझुनूं में एक-एक नया मामला सामने आया है।

रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या 3585 है। प्रदेश में आज दो और संक्रमितों की मौत के बाद मृतकों की संख्या अब तक 2798 पहुंच गई है।