Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
स्मार्ट सिटी अजमेर : अरबन हाट में 14 दुकानों का आवंटन - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer स्मार्ट सिटी अजमेर : अरबन हाट में 14 दुकानों का आवंटन

स्मार्ट सिटी अजमेर : अरबन हाट में 14 दुकानों का आवंटन

0
स्मार्ट सिटी अजमेर : अरबन हाट में 14 दुकानों का आवंटन

अजमेर। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत अरबन हाट में दुकानें बनकर तैयार हो गई हैं। अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) की अध्यक्षता वाली कमेटी ने 14 दुकानों का आवंटन कर दिया है।महानगरों की तर्ज पर अब अजमेर के वैशाली नगर क्षेत्र में एक ही छत के नीचे विभिन्न प्रकार के व्यंजनों का लुत्फ उठाया जा सकता है।

अजमेर स्मार्ट के तहत 1.43 करोड़ की लागत से अजमेरवासियों के लिए फूड डेस्टिनेशन सेन्टर वैशाली नगर के अरबन हाट में बनकर तैयार हो गया है। अब आपको एक ही स्थान पर विभिन्न प्रकार के व्यंजन खाने के लिए मिल जाएंगे। इसके लिए आपको शहर में अलग-अलग स्थानों पर नहीं जाना पड़ेगा।

अरबन हाट में 15 दुकानों का निर्माण किया गया था। जिनमें से 14 दुकानों का नियमानुसार आवंटन कर दिया गया है। एक कियोस्क 10 गुणा 15 फीट का बनाया गया है। दुकानों के आवंटन एवं संचालन प्रक्रिया जिला उद्योग केंद्र द्वारा की जा रही है।

आकर्षक का केंद्र होंगी छतरियां

अरबन हाट में प्रवेश के आकर्षक द्वार बनाए गए हैं। बाहर की ओर विभिन्न प्रकार के पेड़ आदि लगाए गए हैं। बाहर हरियाली की गई है। यहां पर आने वाले लोग अपने आपको प्रकृति के काफी करीब पाएंगे।

अरबन हाट फूड डेस्टिनेशन में आने वाले लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था की गई है। यहां पर तीन आकर्षक छतरियां लगाई गई हैं। छतरी के नीचे चारों 20 लोग आसाानी से बैठ सकेंगे। एक साथ सौ लोग यहां पर अपने मन-पंसद व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे। इसी प्रकार स्टील की बैंच भी लगाई गई हैं।

शहर के प्रतिष्ठित व्यंजनों की लगेंगी दुकानें

शहर के प्रतिष्ठित व्यंजनों की दुकानें एक ही स्थान पर होंगी। अजमेर के सबसे लोकप्रिय स्ट्रीट फूड विक्रेताओं की दुकानें लगाई जाएंगी। शहरवासियों के साथ पर्यटकों भी एक ही स्थान पर विभिन्न प्रकार एवं अपनी पसंद के व्यंजन खाने के लिए मिलेंगे। इन दुकानों पर अलग-अलग जायकों की वैरायटीज उपलब्ध होंगी।

उल्लेखनीय है कि अरबन हाट पर विभिन्न मेले एवं प्रदर्शनी का आयोजन होता रहता है। इस अवधि के दौरान टैंट में खाने-पीने की अस्थाई दुकानें लगाई जाती थी। उक्त आयोजन के दौरान यहां आने वाले लोग यहां पर अपने पसंद के व्यंजनों का मजा ले सकेंगे।

पार्किंग की मिलेगी सुविधा

अरबन हाट के बाहर अलग से पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है। यहां पर आने वाले लोग आसानी से अपने वाहनों को पार्क कर सकेंगे। मसाला चौक में आने के लिए आकर्षक मुख्यद्वार का निर्माण किया जा रहा है। यहां पर भितरी हिस्से में पेड़ लगाए गए हैं।