Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अजमेर में शहीद भगत सिंह की प्रतिमा का अनावरण - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर में शहीद भगत सिंह की प्रतिमा का अनावरण

अजमेर में शहीद भगत सिंह की प्रतिमा का अनावरण

0
अजमेर में शहीद भगत सिंह की प्रतिमा का अनावरण

अजमेर। शहीद भगत सिंह नौजवान सभा की ओर से मंगलवार शाम बीके कौल नगर अंबे विहार में देश भक्ति कार्यक्रम आयोजित कर भगत सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया गया।

नौजवान सभा के विजय तत्ववेदी ने बताया कि कार्यक्रम में स्थानीय कलाकारों और सभा के सदस्यों की ओर से देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति दी गई। इससे पूर्व कार्यक्रम के मुख्य अतिथि 92 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी शोभाराम गहरवार ने शहीद भगतसिंह की प्रतिमा का अनावरण करट पुष्पांजलि की।

शहीद भगतसिंह नौजवान सभा के अशोक पहलवान ने बताया कि शहीद दिवस के अवसर पर क्रांति और संघर्ष के प्रतीक देशभक्ति के आदर्श भारत माता के लाड़ले वह हमारे दिलों में सदैव जिंदा रहने वाले शहीद-ए-आजम भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु का बलिदान हर शताब्दी में स्वतंत्रता का मूल्य बताता रहेगा।

स्वतंत्रता संघर्ष में राष्ट्र ने जितने भी महान सपूतों को खोया है, शहीद दिवस उन सभी अनुपम बलिदान को श्रद्धांजलि दी। तत्पश्चात एक शाम भगतसिंह के नाम कार्यक्रम हुआ, जिसमें कलाकारों ने मनमोहक प्रस्तुति दी।

नौजवान सभा के विजय तत्ववेदी ने बताया कि इसका उद्देश्य स्वतंत्रता, क्रांतिकारियों एवं उनके आंदोलनों के इतिहास को नई पीढ़ी तक पहुंचाना है। यह दिन भगत सिंह, राजगुरू एवं सुखदेव के साथ-साथ समस्त बलिदानी वीरों को याद करने का दिन है।

सम्पूर्ण देश इन असंख्य अनाम बलिदानियों का ऋणी है। उनके त्याग और संघर्ष से हमें यह दिन देखने को मिला है। समस्त वीरों को याद करने के लिए यह दिन प्रतीक बन गया है। समस्त भारतीयों को आगामी एक वर्ष तक अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से निवर्हन करने का प्रण लेना चाहिए।

शहीद भगतसिंह नौजवान सभा के अशोक पहलवान ने बताया कि यह आयोजन देशभक्ति के गीतों से ओतप्रोत रहा। देश भक्ति का जज्बा रखने वाले कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण पूर्व महापौर धर्मेन्द्र गहलोत, पूर्व पार्षद समीर शर्मा तथा वार्ड पार्षद रमेश सोनी ने जुगल जोड़ी द्वारा गया गया देश भक्ति का गीत रहा।

कार्यक्रम में सभी धर्मों की विचारधारा रखने वाले समुदाय के लोगों ने हिस्सा लिया, जहां ना कोई हिन्दू था, ना कोई मुस्लिम, ना कोई सिख, ना कोई जैन वहां केवल देश भक्त का जज्बा रखने वाले लोग अपनी-अपनी भावना व्यक्त कर रहे थे।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि पूर्व महापौर धर्मेंद्र गहलोत, पार्षद धर्मेंद्र सिंह चौहान, पूर्व पार्षद समीर शर्मा मौजूद थे। नौजवान सभा के सदस्यगण कुलवंत सिंह, गोविंद स्वरूप उपाध्याय, अशोक पहलवान, धर्मेंद्र सिंह चौहान, अनिल शर्मा, सुरेश गर्ग, रकीब अंसारी, मुकेश बंजारा, भूपेन्द्र सिंह राठौड़, मनोज सेन, पुनीत दाधीच, चन्द्र भान प्रजापति, शेर सिंह, मुकुल खत्री मौजूद रहे।