Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अजमेर : एसपीसी जीसीए में इन्डोर स्पोर्ट्स हॉल का निर्माण कार्य आरंभ - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर : एसपीसी जीसीए में इन्डोर स्पोर्ट्स हॉल का निर्माण कार्य आरंभ

अजमेर : एसपीसी जीसीए में इन्डोर स्पोर्ट्स हॉल का निर्माण कार्य आरंभ

0
अजमेर : एसपीसी जीसीए में इन्डोर स्पोर्ट्स हॉल का निर्माण कार्य आरंभ

अजमेर। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय में खेल सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएं मिलेंगी। महाविद्यालय में 1.38 करोड़ की लागत से इन्डोर स्पोर्ट्स हॉल के कार्यादेश जारी कर दिए गए हैं और निर्माण कार्य आरंभ हो गया है।

महाविद्यालय में इन्डोर गेम्स को बढ़ावा देते हुए यहां पर स्पोर्ट्स हॉल का निर्माण किया जा रहा है। हॉल में इन्डोर गेम्स खेले जा सकेंगे। प्रमुख रूप से बैडमिंटन ओर इन्डोर बास्केटबॉल की सुविधाएं खिलाड़ियों को मिलेंगी। आवश्यकतानुसार महाविद्यालय प्रशासन द्वारा टेबल टेनिस सहित अन्य इन्डोर खेल गतिविधियों का विस्तार किया जाना संभव होगा।

इस प्रोजेक्ट के तहत 27 मीटर गुणा 27 मीटर का एक हॉल बनाया जा रहा है। जिसकी ऊंचाई 7.5 मीटर होगी। हॉल में समूचित बैठने की व्यवस्था होगा, साथ ही शौचालय बनाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि जिला कलक्टर एवं अजमेर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी प्रकाश राजपुरोत व नगर निगम आयुक्त एवं अजमेर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. खुशाल यादव शहर में चल रहे स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की नियमित मॉनीटरिंग कर रहे हैं।

कलक्टर राजपुरोहित ने निर्देशन में एसपीसी जीसीए कॉलेज में इन्डोर स्पोर्ट्स हॉल का निर्माण किया जा रहा है। इस प्रोजेक्ट का उद्देश्य महाविद्यालय में खेल सुविधाओं का विस्तार किया जाना है। स्पोर्ट्स हॉल के निर्माण के पश्चात खिलाड़ियों को विभिन्न प्रकार की खेल सुविधाओं का लाभ मिलेगा।