Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
बिहार के अररिया में आग से झुलसकर छह बच्चों की मौत - Sabguru News
होम Bihar बिहार के अररिया में आग से झुलसकर छह बच्चों की मौत

बिहार के अररिया में आग से झुलसकर छह बच्चों की मौत

0
बिहार के अररिया में आग से झुलसकर छह बच्चों की मौत

अररिया/पटना। बिहार के अररिया जिले में पलासी थाना क्षेत्र के कबैया गांव में मंगलवार को आग से झुलसकर छह बच्चे की मौत हो गई।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि कबैया गांव में कुछ बच्चे मक्के का भुट्टा पका रहे थे तभी पास रखे पुआल में आग लग गई। देखते-देखते आग चारों ओर फैल गई और छह बच्चे इसकी चपेट में आ गए, झुलसकर उनकी मौत हो गई।

मृतकों में गांव के युनूस का पांच वर्षीय बेटा अशरफ एवं तीन वर्षीया बेटी गुलनाज भी शामिल हैं। अन्य मृतकों में मंजूर का छह वर्षीय बेटा दिलवर, फारूक का चार वर्षीय पुत्र बरकस, मतीन का पांच वर्षीय बेटा अली हसन और तनवीर का पांच वर्षीय लाडला खुशनिहार शामिल हैं।

इधर, घटना की सूचना मिलते ही सदर अनुमंडल पदाधिकारी शैलेश चन्द्र दिवाकर, पलासी के प्रखंड विकास पदाधिकारी अविनाश झा, अंचलाधिकारी विवेक कुमार मिश्र, प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक सह थानेदार एजाज हाफिज मणि, शिवपूजन कुमार सदबलबल कबैया गांव पहुंचे और घटना की पूरी जानकारी ली।

मौके पर मौजूद एसडीओ दिवाकर ने बताया कि मकई का भुट्टा पकाने के दौरान पुआल में आग लग गई। इस कारण सभी बच्चे आग की चपेट में आ गए। उन्होंने बताया कि अंचलाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिया गया है।

नीतीश कुमार ने 4 लाख मुआवजे का दिया निर्देश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अररिया के पलासी थाना क्षेत्र के कबैया गांव में भूसा घर में आग लगने से छह बच्चों की झुलसकर मौत पर गहरा दुःख व्यक्त किया और परिजनों को अविलंब चार-चार लाख रुपए अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया। कुमार ने मंगलवार को दुर्घटना में मृत बच्चों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि यह दुर्घटना काफी दुःखद है और वह मर्माहत हैं।

मुख्यमंत्री ने इस दुर्घटना में मृत बच्चों के परिजनों को अविलंब चार-चार लाख रुपए का अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है। उन्होंने मृत बच्चों के परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।