Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अजमेर में राजस्थान दिवस पर ओपन थिएटर पर रंगारंग आयोजन - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर में राजस्थान दिवस पर ओपन थिएटर पर रंगारंग आयोजन

अजमेर में राजस्थान दिवस पर ओपन थिएटर पर रंगारंग आयोजन

0
अजमेर में राजस्थान दिवस पर ओपन थिएटर पर रंगारंग आयोजन

अजमेर। राजस्थान दिवस के उपलक्ष्य में आज अजमेर में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में लोक कलाकारों की प्रस्तुतियों ने सभी का मन मोह लिया। स्वच्छता और कोरोना जागरूकता पर आयोजित नाटक ने लोगों को कर्तव्यों की सीख दी। चरी और कालबेलिया नृत्यों ने राजस्थानी संस्कृति के रंग बिखेरे।

राजस्थान दिवस पर सूचना केन्द्र के ओपन एयर थियेटर में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कोरोना गाइडलाईन और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के साथ विभिन्न आयोजन हुए। संभागीय आयुक्त डॉ. वीना प्रधान, पुलिस महानिरीक्षक एस सेंगाथिर, नगर निगम की महापौर ब्रजलता हाड़ा, कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित, पुलिस अधीक्षक जगदीश चन्द्र शर्मा आदि की उपस्थिति में कार्यक्रम का शुभारम्भ हुआ।

कार्यक्रम की शुरूआत नृत्यांगना दृष्टि रॉय की गणेश वंदना प्रस्तुति से शुरू हुई। कत्थक नृत्य के भावों के साथ प्रस्तुति ने सभी का ध्यान आकर्षित किया। इसके बाद गोपाल बंजारा एवं टीम ने स्वच्छता, कोरोना जागरूकता एवं वैक्सीनशन विषय पर लघु नाटिका की प्रभावशाली प्रस्तुति दी। इस प्रस्तुति में आमजन को रोचक ढ़ंग से खुले में शौच ना करने तथा कोरोना महामारी से बचने के उपायों को अपनाने की अपील की गई। नाट्य दल ने कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर संदेश दिया।

राजस्थान दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के तहत किशनगढ़ के वीरेन्द्र सिंह गौड़ के दल ने चरी नृत्य की मनोरंजक प्रस्तुति दी। इसमें कलाकारों ने सिर पर चरी में आग जलाकर नृत्य किया। इस नृत्य को ओपन थियेटर में उपस्थित प्रत्येक व्यक्ति ने सराहा। इसके पश्चात पुष्कर के कल्याण नाथ के दल ने कालबेलिया लोकनृत्य की प्रस्तुति दी। इसमें लोकगीत काल्यो कूद पड्यो मेला में गीत पर शानदार नृत्य की प्रस्तुति देकर समां बांध दिया। कार्यक्रम का शुभारम्भ माता सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया।

इस अवसर पर अतिरिक्त कलक्टर कैलाश चन्द्र शर्मा, गजेन्द्र सिंह राठौड़ एवं हीरालाल मीणा, अजमेर विकास प्राधिकरण के सचिव किशोर कुमार, उपखण्ड अधिकारी अवधेश मीणा, प्रोटोकोल ऑफिसर आलोक जैन, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरारी लाल वर्मा, प्रशासनिक सुधार विभाग की सहायक निदेशक देविका तोमर, नगर निगम उपायुक्त तारामती वैष्णव, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. केके सोनी, पर्यटन विभाग के उप निदेशक अजय शर्मा, जनसम्पर्क विभाग के पीआरओ भानुप्रताप सिंह गुर्जर, जिला शिक्षा अधिकारी देवी सिंह कच्छावा सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।