Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
शहीद जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा : अमित शाह - Sabguru News
होम Breaking शहीद जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा : अमित शाह

शहीद जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा : अमित शाह

0
शहीद जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा : अमित शाह

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज कहा कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए पुलिस कर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई को उसके अंजाम तक ले जाया जाएगा।

शाह ने रविवार को एक बयान में कहा कि जहां तक आंकडे का सवाल है मैं कुछ कहना नहीं चाहता क्योंकि अभी सर्च आपरेशन चल रहा है, दोनों ओर का नुकसान हुआ है। मैं शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देता हूं और उनके परिजनों तथा देश को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि इन जवानों ने जो खून बहाया है वह व्यर्थ नहीं जाएगा और हमारी लड़ाई और मजबूती के साथ जारी रहेगी तथा इसे परिणाम तक ले जाया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच शनिवार को लगभग चार घंटे चली मुठभेड़ के बाद रविवार को शहीद जवानों की संख्या पांच से बढ़कर 24 हो गई और 31 जवान घायल हैं।

पुलिस सूत्रों ने मुठभेड़ के बाद ताजा सूचनाओं के हवाले से कहा कि 24 जवान शहीद हुए हैं, वहीं 31 जवानों के घायल होने की पुष्टि हुई है, जिनमें से लगभग एक दर्जन को इलाज के लिए राजधानी रायपुर भेज दिया गया है। शेष का इलाज यहीं पर अस्पताल में चल रहा है। घायल जवानों में भी कुछ ही हालत काफी गंभीर बनी हुई है। पुलिस का मानना है कि कुछ नक्सलियों के भी मारे जाने की आशंका है, जिनके शव नक्सलियों के कब्जे में ही हैं।

इस बीच अमित शाह अपना चुनावी दौरा बीच में ही छोड़कर राजधानी दिल्ली आ रहे हैं जहां वह एक उच्च स्तरीय बैठक में स्थिति की समीक्षा और आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे।

उन्होंने छत्तीसगठ के मुख्यमंत्री के साथ बात कर उन्हें केन्द्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। साथ ही केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक को छत्तीसगढ जाकर स्थिति की समीक्षा करने को कहा है। इस बीच नक्सलियों को दबोचने के लिए व्यापक तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

प्राप्त सूचनाओं के अनुसार बीजापुर के जंगल में पहाड़ियों से घिरे इलाके में सैकड़ों की संख्या में नक्सलियों ने पुलिस के संयुक्त गश्ती दल पर हमला किया। गश्ती दल में भी सैकड़ों जवान शामिल थे। बताया गया है कि नक्सली पहाड़ियों पर से हमला कर रहे थे।

छत्तीसगढ़ : मुठभेड़ में शहीद जवानों की संख्या 8 से बढ़कर 24 हुई, 31 घायल