Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
जोधपुर में हेलीकाॅप्टर से नीचे गिरा राकेटनुमा बम सलामत मिला - Sabguru News
होम Breaking जोधपुर में हेलीकाॅप्टर से नीचे गिरा राकेटनुमा बम सलामत मिला

जोधपुर में हेलीकाॅप्टर से नीचे गिरा राकेटनुमा बम सलामत मिला

0
जोधपुर में हेलीकाॅप्टर से नीचे गिरा राकेटनुमा बम सलामत मिला

जैसलमेर। राजस्थान में जोधपुर से उड़ान भर जैसलमेर जिले की पोकरण फायरिंग रेंज में फायरिंग अभ्यास के लिए जा रहे हल्के लड़ाकू हेलिकॉप्टर से नीचे गिरा एक राकेट नुमा बम आज सही सलामत मिल जाने से सभी ने राहत महसूस की है।

एयरफोर्स ने पुलिस एवं क्षेत्र के सरपंचों की मदद से पूरे क्षेत्र में व्यापक खोज अभियान चलाया। करीब 24 घंटे तक लगातार चले सर्च ऑपरेशन के दौरान यह जोधपुर जिले के बालेसर क्षेत्र ग्राम पंचायत चांचलवा के इस्लाम नगर गांव के एक खेत में पड़ा मिला। इसे एयर फोर्स के अधिकारियों ने अपने कब्जे में ले लिया।

आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जैसलमेर की पोकरण फायरिंग रेंज में अपनी नियमित फायरिंग एक्सरसाइज के लिए जा रहे देश में ही विकसित लड़ाकू एडवांस लाइट हेलिकॉप्टर के उड़ान के दौरान बीच रास्ते में एक राॅकेट नुमा बम नीचे गिर पड़ा।

इस बम के जैसलमेर के भणियाणा क्षेत्र में गिरने की आशंका जताने पर एयर फोर्स की चार टीम क्षेत्र में पुलिस व स्थानीय सरपंचों की मदद से इसका सर्च ऑपरेशन चला रही थी। आज दोपहर में यह बालेसर क्षेत्र की ग्राम पंचायत चांचलवा के इस्लाम नगर गांव में भैरुसिंह के खेत में पड़ा मिला। इस पर भैरूसिंह एवं सरपंच उम्मेद खान ने पुलिस को सूचना दी। एयर फोर्स की टीम के साथ पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची।

सरपंच उम्मेद खान ने भी इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि उसके घर से करीब एक किमी दूर एक खेत यह बम गिरा हुआ देखने पर हमने नजदीकी पुलिस थाने को सूचित किया, पुलिस की सूचना पर वायुसेना के सुरक्षा कर्मी यहां पहुंचे।