Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
जयपुर में रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वाले तीन आरोपी अरेस्ट - Sabguru News
होम Breaking जयपुर में रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वाले तीन आरोपी अरेस्ट

जयपुर में रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वाले तीन आरोपी अरेस्ट

0
जयपुर में रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वाले तीन आरोपी अरेस्ट

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर शहर में कोतवाली, झोटवाडा एवं बजाज नगर थाना क्षेत्र में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार करके पांच इंजेक्शन बरामद किए हैं।

पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना महामारी की दूसरी घातक लहर पर नियंत्रण के लिए राज्य सरकार द्वारा जन अनुशासन पखवाड़ा लागू किया गया है। शहर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की किल्लत एवं भारी मांग होने के कारण उक्त इंजेक्शन की कालाबाजारी एवं ऊंची कीमतों पर बैचान की सूचना पर कार्यवाही के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान राजपाल मीणा, शाखरूख खान एवं रामावतार यादव के रूप में की गई। आरोपियों के कब्जे से पांच रेमडेसिविर इंजेक्शन जब्त किए गए। उक्त तीनों कार्यवाही की सूचना संबंधित औषधि नियंत्रण अधिकारी को दी गई एवं जब्तशुदा इंजेक्शन वायल असली है अथवा नकली, इस संबंध में औषधि नियंत्रक एवं पुलिस का अनुसंधान जारी है तथा निर्माता कंपनी द्वारा बैच नंबर, उत्पादन दिनांक एवं एक्सपायरी दिनांक का मिलान किए जाने पर यह सिद्ध किया जाएगा।

गिरफ्तार आरोपी से राजपाल मीणा से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि जयपुर शहर में थाना इलाका झोटवाडा में निवास करता हैं। राजपाल एवं प्रशान्त इंजेक्शन को बैचान करने के लिए आए थे, प्रशान्त को पुलिस की भनक लगने के कारण मौके से फरार हो गया।

गिरफ्तार आरोपी राजपाल मीणा से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आरोपी उक्त इंजेक्शन प्रशान्त एवं राजपाल मीणा दोनो खरीदकर लाना एवं प्रति इंजेक्शन 15 हजार रूपए में बैचान करने तय हुआ था।