Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
विरार अस्पताल के आईसीयू वार्ड में आग से 13 कोरोना मरीजों की मौत - Sabguru News
होम Breaking विरार अस्पताल के आईसीयू वार्ड में आग से 13 कोरोना मरीजों की मौत

विरार अस्पताल के आईसीयू वार्ड में आग से 13 कोरोना मरीजों की मौत

0
विरार अस्पताल के आईसीयू वार्ड में आग से 13 कोरोना मरीजों की मौत

पालघर। महाराष्ट्र में पालघर के विरार में एक अस्पताल के आईसीयू वार्ड में शुक्रवार तड़के आग लग जाने से 13 कोरोना मरीजों की मौत हो गई।

अस्पताल सूत्रों ने बताया कि करीब 3.15 बजे विरार स्थित विजय वल्लभ अस्पताल में आईसीयू वार्ड में एयरकंडीशनर में शार्टसर्किट हो जाने से आग लग गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे दमकलों ने आग बुझाने का काम शुरू किया और साढ़े पांच बजे तक इस पर काबू पा लिया।

ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन सेल के अधिकारी संतोष कदम ने बताया कि वार्ड में कुल 17 मरीज भर्ती थे, जिनमें 13 की मौत हो गई जबकि चार अन्य मरीजों को समीप के अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है।

मृतकों की पहचान उमा सुरेश कंगुटकर(63), निलेश भोईर(35), पृथ्वीरात वल्लभदास वैष्णव (68), राजनी काडु(60), नरेंद्र शंकर शिन्दे(58), जनार्दन मोरश्वर म्हात्रे(63), कुमार किशोर दोशी(45), रमेश उपायन(55), प्रवीण शिवलाल गौड़ा(65), अमेय राजेश राहुत(23), श्यामा अरुण म्हात्रे(48), सुवर्णा विटाले(64) और सुप्रिया देशमुख(43) के रूप में की गई है।

इस बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही प्रशासन को निजी अस्पतालों द्वारा ऐसी घटनाओं के दौरान आग लगने से सुरक्षा के उपायों के इंतजामों की भी जांच के भी निर्देश दिए गए हैं।

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि अस्पतालों के सुरक्षा के लिए दिशानिर्देश जारी किए जाने के बावजूद राज्य के नासिक और विरार जैसी घटनाएं बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने विरार स्थित विजय वल्लभ अस्पताल में आज तड़के आग लगने की घटना में मृत मरीजों को श्रद्धांजलि दी और मृतकों के परिजनों के प्रति गहन संवेदना जताई। उन्होंने कहा कि पालघर कलेक्टर से घटना से संबंधित विस्तृत जानकारी ली गई है और हादसे में बचे अन्य मरीजों की सुरक्षा और उनके बेहतर उपचार के लिए निर्देश दिए गए हैं।

स्थानीय विधायक हितेंद्र ठाकुर ने घटनास्थल पर संवाददाताओं से कहा कि घटना की तह में जाने और यह पता लगाने की आवश्यकता है कि क्या इसमें प्रशासन एवं अस्पताल प्रबंधन की ओर से कुछ खामियां रही। उन्होंने वसई या विरार ही नहीं, बल्कि पूरे राज्य में अस्पतालों में उपलब्ध व्यवस्थाओं की जांच की जरुरत पर बल देते हुए कहा कि बहरहाल अभी मरीजों और रिश्तेदारों को राहत पहुंचाना है।

विरार अस्पताल की घटना को लेकर राज्य सरकार की खिंचाई करते हुए भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद किरिट सोमैया ने अपने ट्वीट में कहा कि महाराष्ट्र में कोविड मृत्यु का तांडव शुरू है। विरार कोविड अस्पताल में आग लगने से 13 मरीजों की मौत। ठाकरे सरकार को कोविड से निपटने तत्काल केंद्र सरकार और सेना से मदद लेनी चाहिए। उन्होंने कोविड केंद्रों के ऑक्सीजन और फायर ऑडिट पेशेवर विशेषज्ञों द्वारा कराए जाने की भी मांग की।