Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Oxygen plant will install in Sirohi and Sheoganj hospitals - Sabguru News
होम Sirohi Aburoad सिरोही और शिवगंज में भी लगेंगे ऑक्सीजन प्लांट

सिरोही और शिवगंज में भी लगेंगे ऑक्सीजन प्लांट

0
सिरोही और शिवगंज में भी लगेंगे ऑक्सीजन प्लांट
शिवगंज चिकित्सालय मे ऑक्सीजन प्लांट के लिए स्थान देखते सिरोही विधायक।
शिवगंज चिकित्सालय मे ऑक्सीजन प्लांट के लिए स्थान देखते सिरोही विधायक।
शिवगंज चिकित्सालय मे ऑक्सीजन प्लांट के लिए स्थान देखते सिरोही विधायक।

सबगुरु न्यूज़-सिरोही। जिले के सिरोही और शिवगंज चिकित्सालयों में भी ऑक्सीजन प्लांट लगेंगे। सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने बताया कि इसको माउंट आबू के दानदाता सुधीर जैन के सहयोग से स्थापित किया जाएगा।

सुधीर जैन के सहयोग से ही हाल में ही माउंट आबू के ग्लोबल हॉस्पिटल में ऑक्सिजन प्लांट स्थापित हुआ है। सिरोही विधायक ने बताया कि सिरोही में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के उनके अनुरोध पर जैन ने सिरोही जिला चिकित्सालय में 25 लाख और शिवगंज में 20 लाख रुपये के सहयोग से ऑक्सीजन प्लांट स्थापित होगा।

इसका इंस्टालेशन एक पखवाड़े में हो जाएगा। लोढ़ा ने बुधवार को पालिकाध्यक्ष वजिंग राम घांची के साथ शिवगंज चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट के इंस्टालेशन के लिए स्थान देखा और आवश्यक मरम्मत कार्य के लिए विधायक कोष से राशि की अभिशंसा की। उन्होंने कोविड वार्डो की साफसफाई और सेनेटाइजेशन का ध्यान रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कॉटेज वार्डों का भी अवलोकन किया। इन्हें एक।महीने में शुरु कर दिया जाएगा।
-नहीं है ऑक्सीजन प्लांट
सिरोही जिले में कही भी ऑक्सीजन प्लांट नहीं है। जिले की ऑक्सीजन की आपूर्ति सुमेरपुर से होती है। पिछले सप्ताह इसकी आपूर्ति इसकी आपूर्ति अजमेर से कराने पर लोढ़ा ने इस पर नाराजगी जताई थी। इसके बाद सीएमओ के हस्तक्षेप के बाद सिरोही से फिर से आपुर्ति करवाई गई।

इसके बाद जिले में ऑक्सीजन प्लांट के प्रयास करने और इसमें माउंट आबू के होटल व्यवसायी सुधीर जैन का सहयोग मिल गया। वे अपनी माता जी के स्मृति में माउंट आबू में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करवा चुके हैं। लोढ़ा ने सिरोही और शिवगंज में भी इसकी स्थापना के लिए जैन का आभार जताया।
माउंट आबू की घोषणा के बाद आबूरोड में एचजी इंफ्रा की तरफ से 20.16 लाख की लागत से आबूरोड में ऑक्सीजन प्लांट इंस्टाल किया जा रहा है। जिसे 2-3 दिन में शुरू कर  दिया जाएगा। जिले में इस ऑक्सीजन प्लांटों की स्थापना के बाद भी कोविड के बढ़ते मामलों के कारण और ऑक्सीजन की जरूरत पड़ेगी।